पुलिस और आरटीओ के खिलाफ भड़का ई रिक्शा संचालकों का गुस्सा

By AV NEWS 1

, बोले- झोन और रूट व्यवस्था ठीक नहीं

निगम परिसर में सैकड़ों की संख्या में वाहन खड़े कर नारेबाजी की

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:शहर के यातायात में बाधा बनने वाले ई रिक्शा के संचालन हेतु आरटीओ और यातायात पुलिस द्वारा झोन और रूट व्यवस्था लागू की गई है। इसका पालन कराने के लिये यातायात पुलिस द्वारा ई रिक्शा की धरपकड़ भी की जा रही है। इसी के विरोध में सुबह सैकड़ों की संख्या में ई रिक्शा संचालकों ने नगर निगम परिसर में अपने वाहन खड़े कर नारेबाजी शुरू कर दी।

ई रिक्शा संचालकों का कहना है कि आरटीओ की झोन और रूट व्यवस्था ठीक नहीं है। रूट के लिये अलग-अलग तरह के कागजात की मांग की जा रही है। यातायात पुलिस द्वारा वाहनों की धरपकड़ कर थाने में खड़े कराये जा रहे हैं। शहर में अकेले ई रिक्शा ही नहीं हैं हजारों की संख्या में आटो, मैजिक व अन्य वाहन भी संचालित हो रहे हैं उन पर कोई नियम नहीं लगाया जाता और कार्रवाई नहीं की जा रही।

ई रिक्शा संचालक नियम का पालन करने को तैयार नहीं

इधर यातायात पुलिस अफसरों का कहना है कि आरटीओ द्वारा बनाये गये नियम के आधार पर ही ई रिक्शा का संचालन कराने से यातायात व्यवस्था सुधर सकती है। ई रिक्शा संचालकों को परमिट बनवाने के लिये पर्याप्त समय सीमा दी गई थी। 1 जून से उक्त नियम लागू होने के बाद भी इतने दिनों तक समझाईश ही दे रहे हैं लेकिन ई रिक्शा संचालक नियम का पालन करने को तैयार नहीं हैं इस कारण अब उन पर कार्रवाई की जा रही है।

Share This Article