9 किलोग्राम चांदी लेकर जा रहे दो युवक पकड़ाए

By AV NEWS 1

पुलिस और एफएसटी की टीम ने देर रात चैकिंग में पकड़ा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:लोकसभा निर्वाचन 2024 की आचार संहिता लागू होते ही पुलिस और प्रशासन द्वारा निर्वाचन संबंधी नियम लागू कर दिये गये हैं। कलेक्टर ने निश्चित सीमा से अधिक नगदी रुपये, जेवर आदि को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने को नियमानुसार प्रतिबंधित किया गया है और इसकी निगरानी के लिये एफएसटी व पुलिस की संयुक्त टीम शहर में कार्रवाई कर रही है। इसी के चलते देर रात मकोडिय़ाआम पर उक्त टीम ने चैकिंग के दौरान सुसनेर के दो युवकों के पास से 9 किलो से अधिक चांदी जब्त की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात 2 बजे से 4.30 बजे के बीच मकोडिय़ाआम चौराहे पर एफएसटी व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चैकिंग की जा रही थी। इस दौरान बिना नंबर की बुलेट पर दो युवकों को आते देखकर पुलिस ने उन्हें चैकिंग के लिये रोका। युवकों ने अपने नाम विजेन्द्र पिता राजकुमार सोनी 40 वर्ष निवासी सुसनेर जिला आगर मालवा, अमन पिता गोपाल सोनी 19 वर्ष निवासी राठिका मंदिर सराफा बाजार सुसनेर बताया। उनके पास रखे झोले को पुलिस ने चैक किया जिसमें चांदी की पोली कड़ी कुल 35 नग वजन 9 किलो 65 ग्राम 70 प्रतिशत टंच कीमत 4 लाख रुपये की पाई गई। उक्त चांदी के जेवर के संबंध में पूछताछ करने पर उक्त युवक कोई जवाब नहीं दे पाये। इस पर पुलिस उन्हें चिमनगंज थाने लेकर आई और चांदी को जब्ती में लिया गया।

कच्चे बिल पर ले जा रहे थे चांदी

पुलिस ने सुसनेर के युवकों से बिना नंबर की बुलेट और चांदी के संबंध में पूछताछ की तो युवकों ने चांदी का कच्चा बिल बताया। इस पर शंका होने के चलते पुलिस ने बुलेट व चांदी को जब्ती में लिया है। उक्त कार्रवाई में एएसआई दिनेश सरोठिया, प्र.आर. महेश बैस, आर. राघव गुर्जर, आर. राजपाल सहित अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका रही।

Share This Article