नदी से मिली महिला की लाश की हुई शिनाख्त

By AV NEWS

परिजन बोले…अकेली दर्शन करने आई थीं…अब दफनाये शव को निकालकर करेंगे अंतिम संस्कार

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:पिछले दिनों महाकाल थाना पुलिस ने शिप्रा नदी के दत्त अखाड़ा घाट से अज्ञात महिला का शव नदी से निकालकर पीएम के लिये जिला अस्पताल पहुंचाया। दो दिनों तक उसकी शिनाख्त नहीं होने पर पीएम के बाद शव को दफना दिया था। अब राजस्थान से उसके परिजन तलाश करते हुए थाने पहुंचे।

उन्होंने मृतिका की शिनाख्त की। परिजनों का कहना है कि शव का अंतिम संस्कार यहीं करेंगे। शशिप्रभा अग्रवाल पति स्व. कैलाश अग्रवाल 62 वर्ष निवासी बूंदी कई दिनों से हरिद्वार और उज्जैन देवदर्शन के लिये जाने की बात परिजनों से कह रही थीं।

9 अप्रैल को कोटा में रहने वाली मौसी के घर गई और वहां से बस में बैठकर अकेली उज्जैन आ गई थी। शशि प्रभा के देव सुनील अग्रवाल ने बताया कि उनकी भाभी का मोबाइल बंद होने पर शंका हुई। संपर्क नहीं होने पर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस शशिप्रभा की तलाश कर रही थी। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से जानकारी मिली कि शशिप्रभा बस में बैठकर उज्जैन गई हैं। परिजनों ने उज्जैन आकर महाकाल व रामघाट पर तलाश की तो पता चला शशिप्रभा महाकाल क्षेत्र की होटल में ठहरी थीं। उन्होंने आटो चालक से रामघाट जाने का रास्ता पूछा फिर नदी पर नहाने गयी और गहरे पानी में डूबने से उनकी मृत्यु हुई।

दफनाए शव को निकालने की अनुमति ली

महाकाल थाना पुलिस ने अज्ञात महिला के शव का पीएम कराने के बाद शिनाख्त नहीं होने पर दफन करवा दिया था। परिजनों द्वारा शव की शिनाख्त कर लिये जाने के बाद विधिवत अंतिम संस्कार की बात पुलिस से कही तो पुलिस ने दफनाये शव को वापस निकलवाने के लिये एसडीएम से अनुमति ली है। परिजनों का कहना है कि शशिप्रभा का अंतिम संस्कार रिती रिवाज से यहीं पर करेंगे। परिजनों के मुताबिक शशिप्रभा के पति की मृत्यु 35 वर्ष पहले हो चुकी थी। वह अपने बेटे बहू के साथ रहती थीं।

Share This Article