Thursday, June 30, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:गृह निर्माण समिति बनाकर प्लाट के नाम पर लाखों की ठगी

उज्जैन:गृह निर्माण समिति बनाकर प्लाट के नाम पर लाखों की ठगी

नरेन्द्र टॉकीज का संचालक गिरफ्तार, साथी की तलाश

उज्जैन।गृह निर्माण समिति बनाकर लोगों को प्लाट देने के नाम पर नरेन्द्र टॉकीज के संचालक ने एक अन्य के साथ मिलकर एक दर्जन लोगों से लाखों की धोखाधड़ी की। नीलगंगा पुलिस ने मामले में जांच के बाद केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

टीआई तरूण कुरील ने बताया कि थाना क्षेत्र अंतर्गत दीनदयाल काम्पलेक्स में राजेन्द्र साबू निवासी नरेन्द्र टॉकीज ने अपने दोस्त चिराग निवासी फ्रीगंज में ऑफिस डाला और विकास गृह निर्माण समिति द्वारा कालोनी काटकर लोगों को प्लाट बेचने की योजना बताई।

लोग राजेन्द्र साबू के झांसे में आये और प्लाट के नाम पर लाखों रूपये जमा करा दिये लेकिन राजेन्द्र ने उन्हें न प्लाट दिया न रूपये लौटाये।

12 से अधिक लोगों ने 2-3 माह पहले शिकायती आवेदन दिया था जिसकी जांच के बाद राजेन्द्र व चिराग के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर राजेन्द्र को गिरफ्तार किया है।

6 मामले पहले से दर्ज हैं

टीआई कुरील ने बताया कि राजेन्द्र साबू द्वारा पूर्व में भी लोगों के साथ मकान व प्लाट के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी की थी। उसके खिलाफ माधव नगर, कोतवाली सहित अन्य थानों में आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। प्रारंभिक जांच में 20 लाख रूपये की धोखाधड़ी सामने आई है जिसकी रकम जांच के बाद बढ़ सकती है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर