Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : अब गंभीर में 1107 एमसीएफटी पानी स्टोर

उज्जैन : अब गंभीर में 1107 एमसीएफटी पानी स्टोर

रात 11 बजे फिर खुले यशवंत सागर के गेट

ब्रेक के बाद रात से फिर शुरू हुआ रिमझिम बारिश का दौर, शिप्रा का पानी छोटे पुल तक

उज्जैन। पिछले दिनों से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला वर्तमान में जारी है। खास बात यह कि यशवंत सागर का रात में एक बार फिर गेट खोला गया जिससे गंभीर में पानी का लेवल बढ़कर 1107 एमसीएफटी तक पहुंच गया है और पानी की आवक अब भी बनी हुई है।

गंभीर डेम इंचार्ज से मिली जानकारी के अनुसार रात 11 बजे इंदौर के यशवंत सागर का एक गेट एक मीटर खोला गया था जो देर रात 2 बजे बंद हुआ और इसी कारण गंभीर डेम में 24 घंटों में 95 एमसीएफटी पानी बढ़कर 1107 एमसीएफटी तक पहुंच गया। गंभीर डेम में अभी भी पानी की आवक जारी है वहीं दूसरी ओर जिले में 24 घंटों के ब्रेक के बाद देर रात फिर से रिमझिम बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। दोपहर 12 बजे तक बादल छाये रहने के साथ हल्की बूंदाबांदी जारी थी।

5a6c 1

वेधशाला से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 12 घंटों में कुल 16 मिमी बारिश दर्ज हो चुकी है। इधर शिप्रा नदी में पानी का लेवल छोटे पुल तक बना हुआ है। हालांकि पुल से लोगों का आवागमन फिर शुरू हो चुका था। गंभीर डेम इंचार्ज ने बताया कि वर्तमान में कैचमेंट एरिया में धीमी गति से बारिश होने के कारण पानी की आवक यशवंत सागर से छोड़े गए पानी से बनी हुई है। यशवंत सागर अपनी क्षमता से भर चुका है। आने वाले दिनों में डेम का लेवल और बढ़ेगा।

जन सुनवाई की शुरूआत 21 से
उज्जैन। शासन ने 21 सितंबर से जनसुनवाई की शुरूआत करने के आदेश दिए है। इसके लिए अधिकारियों एवं शिकायतकर्ता को कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना होगा। कोरोना काल में बंद हुई जनसुनवाई की सुविधा करीब डेढ़ साल बाद फिर से शुरू की जा रही है। इसके आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए। सुनवाई में कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करना होगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर