Friday, May 27, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : गणपति बप्पा को घर लाने की खुशी...

उज्जैन : गणपति बप्पा को घर लाने की खुशी…

उज्जैन। पौराणिक महत्व के चिंतामण गणेश मंदिर में पुजारी परिवार द्वारा भगवान गणेश का आकर्षक श्रृंगार करने के साथ छप्पन भोग लगाकर आरती पूजन किया गया। गणेश चतुर्थी की अवसर पर सुबह से मंदिर में दर्शन के लिये सैकड़ों श्रद्धालुओं की भीड़ रही। पुजारी गणेश गुरू ने बताया कि मंदिर में 10 दिनों तक भगवान गणेश का जन्मोत्सव मनाया जायेगा।

चिंतामण गणेश का आकर्षक श्रृंगार, छप्पन भोग भी लगाया…

पुजारी परिवार की ओर से दर्शनों के लिये आने वाले श्रद्धालुओं को लड्डू प्रसाद वितरित किया जा रहा है। सुबह से हो रही रिमझिम बारिश के बीच लोगों ने बाजार पहुंचकर भगवान गणेश की मूर्तियां व पूजन सामग्री की खरीददारी की और शुभ मुहूर्त में अपने-अपने घरों में मूर्ति की स्थापना कर पूजन अर्चन किया। अब 10 दिनों तक घरों में भगवान गणेशोत्सव का उल्लास रहेगा। इसके अलावा विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक समितियों द्वारा भी सार्वजनिक गणेशोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत प्रशासन द्वारा सार्वजनिक उत्सव के दौरान भीड़ एकत्रित करने अथवा कार्यक्रमों के आयोजन पर प्रतिबंध लगाया गया है।

पधारो मंगलमूर्ति

विघ्नेश्वराय वरदाय सुरप्रियाय लम्बोदराय सकलाय जगद्धितायं।
नागाननाथ श्रुतियज्ञविभूषिताय गौरीसुताय गणनाथ नमो नमस्ते।।

श्लोक अर्थ : विघ्नेश्वर, वर देने वाले, देवताओं को प्रिय, लम्बोदर, कलाओं से
परिपूर्ण, जगत् का हित करने वाले, गजके समान मुख वाले और वेद तथा यज्ञ से विभूषित पार्वतीपुत्र को नमस्कार है, हे गणनाथ। आपको नमस्कार है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किये महाकाल दर्शन

45454

उज्जैन। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आगर जाने से पहले उज्जैन पहुंचे और महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की। यहां से सीएम ठाकुर चिंतामण गणेश मंदिर पहुंचे। यहां भगवान गणेश का पूजन अर्चन करने के बाद आगर के लिये रवाना हो गये।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर