जाली नोट चलाने वाला गिरोह पकड़ाया, 26 हजार के नोट चलाए

By AV NEWS

2 लाख 5 हजार 500 रुपए पुलिस ने बरामद किए

गऊघाट कॉलोनी के युवक सहित तीन लोग पकड़ाए, इंदौर में नोट छापने वालों से जुड़ी कड़ी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:नीलगंगाा थाना पुलिस ने गुरुवार रात 10 बजे गऊघाट रेलवे कॉलोनी में दबिश देकर नकली नोट चलाने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।पिछले दिनों इंदौर के बाणगंगा थाना पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में नकली नोट छापने वाले गिरोह के साथ मिलकर यह बदमाश काम करते हैं।आरोपियों के से २ लाख ५ हजार ५०० रुपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ 489बी एवं सी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

टीआई विवेक कनोडिया ने बताया रात 10.15 बजे मकान नंबर 206 रेल्वे कॉलोनी में दबिश दी थी। मुखबिर से सूचना मिली थी कि यहां कोई संदिग्ध युवक हैं जिनके पास अवैध रूप से लाखों रुपए की राशि बैग में है। पुलिस के पास यह भी सूचना थी कि पिछले दिनों इंदौर में जो नकली नोट छापने वाला गिरोह पकड़ाया था उसके कुछ सदस्य उज्जैन में हैं और वे बाजार में नकली नोट चला रहे हैं। बदमाशों ने गुरुवार को एक ही दिन में नीलगंगा थाना के सामने लगने वाले गुरुवार के हाट में करीब 26 हजार रुपए के नकली नोट चला दिए हैं।

ख्ेाती मजदूरी करने वाले बन गए नकली नोट तस्कर

नीलगंगा पुलिस द्वारा दबिश में पकड़े गए तीनों आरोपी मजदूरी और खेती करने वाले बताए जा रहे हैं। इनमें लोकेश पिता रामदयाल वर्मा उम्र 32 वर्ष गऊघाट रेलवे कॉलोनी का रहने वाला है। इसी के घर पर दबिश में आरोपी पकड़ाए हैं। पुलिस को आरोपी ने बताया कि वह मजदूरी करता है। प्रह्लाद पिता बनेसिंह राजपूत उम्र 41 वर्ष निवासी उन्हेल खेती करता है। तीसरा आरोपी सुरेश पिता दयाराम राठौर उम्र ३९ साल इलाहीपुर घट्टिया यह भी खेती मजदूरी करता है।

Share This Article