Wednesday, February 1, 2023
Homeउज्जैन समाचारभक्त निवास बुकिंग के नाम पर उड़ीसा के प्रोफेसर से ठगी

भक्त निवास बुकिंग के नाम पर उड़ीसा के प्रोफेसर से ठगी

ऑनलाइन होटल सर्च करने पर मिली थी जानकारी, थाने पहुंचकर शिकायत

उज्जैन। उड़ीसा में रहने वाले प्रोफेसर परिवार के साथ उज्जैन दर्शन के लिये प्लान बना रहे थे। बच्चों ने ऑनलाइन होटल सर्च की तो भक्त निवास की जानकारी मिली। साइड के नंबर पर कॉल किया और होटल बुक कराई। ऑनलाइन रुपये ट्रांसफर करने के बाद भी होटल बुक नहीं हुई जिसकी शिकायत उड़ीसा पुलिस से की गई वहीं उज्जैन पहुंचकर प्रोफेसर ने महाकाल थाने में भी शिकायती आवेदन दिया।

देवदत्त पत्र पिता के.रामनाथ पत्र 60 वर्ष निवासी कंगम नगर उड़ीसा प्रोफेसर हैं। वे अपने परिवार और परिचित के साथ 18 नवंबर को उज्जैन दर्शन करने पहुंचे। प्रो. देवदत्त पत्र ने बताया कि 17 अक्टूबर को उन्होंने उज्जैन टूर का प्लान बनाने से पहले गूगल पर होटलों की जानकारी निकाली जिसमें भारत माता मंदिर के पास स्थित भक्त निवास की जानकारी मिली।

साइड पर लिखे मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो बातचीत करने वाले व्यक्ति ने पांच व्यक्तियों के लिये दो रूम का किराया 9000 रुपये बताया। इस पर देवदत्त पत्र ने कमरे बुक कराने के लिये उक्त रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिये। इस पर रुपये प्राप्त करने वाले ने कहा कि दो कमरों के लिये 4500-4500 रुपये अलग-अलग ट्रांसफर करना होंगे और पहले दिये 9000 रुपये रिफंड हो जाएंगे। इस पर देवदत्त पत्र फ्रॉड की बातों को समझ गये और उन्होंने थाने पहुंचकर धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवा दी।

पहले भी हो चुकी धोखाधड़ी

सावन माह में मुंबई के दो लोगों के साथ भी भक्त निवास में कमरे बुक कराने के नाम पर ऑनलाईन धोखाधड़ी होचुकी है। उज्जैन पहुंचने पर उक्त लोगों को पता चला था कि आपके नाम से कोई कमरे बुक नहीं हुए हैं। देवदत्त पत्र ने बताया कि महाकाल थाने में फर्जी वेबसाइड की जानकारी देकर उसके खिलाफ कार्रवाई का आवेदन दिया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर