Monday, November 28, 2022
Homeउज्जैन समाचारभाई-बहन पर गिरा था विद्युत पोल मौत पर करणी सेना का चक्काजाम

भाई-बहन पर गिरा था विद्युत पोल मौत पर करणी सेना का चक्काजाम

25 लाख मुआवजा और एफआईआर दर्ज करने की मांग

उज्जैन। बुधवार शाम घट्टिया थाना क्षेत्र के ग्राम रलायता हैवत में घर के आंगन में खेल रहे भाई-बहन पर विद्युत पोल गिरने से उनकी मौत हो गई थी। गुरूवार सुबह बच्चों के शवों का पीएम कराने के बाद परिजनों व करणी सेना ने घट्टिया में चक्काजाम कर दिया। उनकी मांग थी कि परिजनों को मुआवजा देकर लापरवाह विद्युत कंपनी अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

करणी सेना के शैलेन्द्रसिंह ने बताया कि दिग्पाल सिंह पिता लाखन सिंह 5 वर्ष निवासी रलायता हेवत उसके मामा की बेटी निधि पिता कालूसिंह 7 वर्ष निवासी रलासली झार्डा के साथ घर के आंगन में खेल रहा था।

शाम 6 बजे के करीब बच्चों पर विद्युत पोल आकर गिरा जिसकी चपेट में आने से दोनों बच्चों की मृत्यु हो गई थी। शवों का पीएम कराने के बाद परिजन व करणी सेना ने घट्टिया में चक्काजाम कर दिया।

शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि करणी सेना द्वारा बच्चों के परिजनों को 25 लाख रुपये का मुआवजा और लापरवाह विद्युत कंपनी अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रही है। रात में घटना की सूचना के बाद एसडीएम संजय साहू मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने शासन की ओर से मदद का आश्वासन भी दिया था। सुबह चक्काजाम के दौरान घट्टिया थाने के पुलिस फोर्स ने रोड डायवर्ट करवाया और अफसरों को सूचना दी।

बच्चों के परिजनों ने बताया कि पूरे गांव में लगे विद्युत पोल जर्जर हालत में हैं और कभी भी गिर सकते हैं। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत विद्युत कंपनी से डेढ वर्ष से लगातार की जा रही है लेकिन अफसरों की अनदेखी के कारण ही हादसा हुआ है।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर