लोकसभा घुसपैठ केस में आठ सुरक्षाकर्मी सस्पेंड…

By AV NEWS

राजनाथ बोले- अराजकता ठीक नहीं

संसद में सुरक्षा चूक को लेकर विपक्ष का हंगामा

अक्षरविश्व न्यूज . नई दिल्ली 13 दिसंबर को संसद में घुसपैठ मामले में संसद सचिवालय ने 8 सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड किए गए सुरक्षाकर्मियों के नाम रामपाल, अरविंद, वीर दास, गणेश, अनिल, प्रदीप, विमित और नरेंद्र है।

आज पीएम मोदी संसद पहुंचे और उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की। मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और अनुराग ठाकुर मौजूद रहे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों ने पहले ही संसद के बाहर की रेकी कर ली थी। सभी आरोपी एक सोशल मीडिया पेज भगत सिंह फैन क्लब से जुड़े थे। लगभग डेढ़ साल पहले सभी आरोपी मैसूर में मिले थे।

आरोपी सागर जुलाई में लखनऊ से दिल्ली आया था लेकिन संसद भवन में इंट्री नहीं कर सका था। 10 दिसंबर को एक-एक करके सभी अपने-अपने राज्यों से दिल्ली पहुंचे। घटना वाले दिन सभी आरोपी इंडिया गेट के पास इक_ा हुए, जहां सभी को कलर स्प्रे बांटा गया। पुलिस ने बताया, शुरुआती जांच के अनुसार संसद सुरक्षा उल्लंघन का मुख्य साजिशकर्ता कोई और है।

संसद की शीतकालीन सत्र का आज नौवां दिन है। दोनों सदनों की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होते ही दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने पार्लियामेंट की सुरक्षा में लगी सेंध के मामले में हंगामा किया। राज्यसभा में टीएमसी सांसद वेल में आ गए, जिससे स्पीकर जगदीप धनखड़ नाराज हो गए। नारेबाजी के बीच लोकसभा 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई।

बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है
संसद में सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में वक्तव्य दिया। उन्होंने कहा, कल जो घटना हुई, उसकी सबने निंदा की है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है…आपने (लोकसभा अध्यक्ष)घटना के जांच के आदेश दिए हैं। हम सभी सांसदों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है…इस प्रकार से संसद में अराजक स्थिति पैदा करना उचित नहीं है।

Share This Article