वेब सीरीज Scam 2003 का टीज़र रिलीज़

By AV NEWS

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक हंसल मेहता किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। निर्देशक ने वेब सीरीज की दुनिया में ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ के जरिए सभी का खूब मनोरंजन किया था। इसके बाद से ही हंसल मेहता लगातार चर्चा में बने हुए थे। निर्देशक ने काफी समय एलान कर दिया था कि वह जल्द ही इस सीरीज की दूसरी किस्त लेकर दर्शकों के बीच लौटेंगे। अपने वादे के अनुसार हंसल मेहता ने ‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’ लेकर आ गए हैं। हंसल मेहता ने आज सीरीज का धमाकेदार टीजर जारी करते हुए इसकी रिलीज डेट का एलान भी कर दिया है।

‘स्कैम 1992’ के निर्माता हंसल मेहता एक और धमाकेदार सीरीज के साथ लौट आए हैं। उन्होंने अपनी आगामी वेब सीरीज ‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’ का टीजर आज यानी 4 अगस्त को रिलीज किया गया। सीरीज का निर्देशन हंसल मेहता और तुषार हीरानंदानी ने किया है।

‘स्कैम 2003’ भारत के सबसे बड़े घोटालों में से एक अब्दुल करीम तेलगी की कहानी पर आधारित है। पूरे देश को बड़े पैमाने पर झकझोर देने वाली यह घटना पत्रकार और न्यूज रिपोर्टर संजय सिंह की हिंदी किताब ‘रिपोर्टर की डायरी’ से ली गई है।

सामने आए सीरीज के टीजर में दिखाया गया है कि हर्षद मेहता ने जिस घोटाले को अंजाम दिया उसने कैसे देश को झकझोर कर रख दिया था। लेकिन 1992 के बाद 2003 में देश में कुछ ऐसा हुआ, जो उससे भी बहुत बड़ा था। ‘द तेलगी स्टोरी’, उस घोटालेबाज के बारे में गहराई से दर्शकों के दिखाएगी, जिसने नकली स्टांप पेपर मुद्रित किए थे। स्टांप पेपर को छापने के लिए जरूरत की मशीनें हासिल करने के लिए उसने 300 से अधिक लोगों को काम पर रखा था, जिन्होंने बैंकों, बीमा कंपनियों और कई अन्य लोगों को धोखा दिया था। इस घटना में 30,000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था।

‘स्कैम 2003’  का टीजर साझा करते हुए मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट की भी घोषणा की। उन्होंने लिखा, ‘खेल बड़ा था, और खिलाड़ी…! अब्दुल करीम तेलगी द्वारा भारत के सबसे बड़े घोटालों में से एक की कहानी, जिसने अपने पैमाने से देश को चौंका दिया था। सीरीज 2 सितंबर से सोनी लिव पर स्ट्रीम होगी।’ हंसल मेहता के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्हें आखिरी बार नेटफ्लिक्स क्राइम ड्रामा सीरीज ‘स्कूप’ का सह-निर्माण और निर्देशन करते देखा गया था। इससे पहले, उन्होंने थ्रिलर फिल्म ‘फराज’ का निर्देशन किया था।

Share This Article