स्वच्छ भारत मिशन: निगम ने मंडी में सड़कों से हटाए ठेले और सब्जी व्यापारी

By AV NEWS

अधिकारियों के जाने के बाद वापस आ गए सड़कों पर ठेले वाले

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम ने शहर की सब्जी मंडियों को साफ-सुथरा बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसी कड़ी में अधिकारियों ने जोन क्रमांक ५ के अंतर्गत आने वाले मक्सीरोड़ की सब्जी मंडी में सड़कों पर बैठकर सब्जी बेचने वाले व्यापारियों को अपने ओटलों से सब्जी बेचने के दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा अधिकारियों ने मंडी में बीचोंबीच रास्ते में ठेले लगाकर सब्जी बेचने वालों को हटाया और दोबारा नहीं आने के लिए हिदायत दी। हालांकि अधिकारियो के जाने के बाद समस्त ठेले वाले वापस सड़क पर आ गए। इसी तरह ओटले के नीचे सब्जी बेचने वाले व्यापारी सड़क पर बैठकर ही सब्जी बेचते रहे।

उपायुक्त कीर्ति चौहान ने बताया कि शहर को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत साफ सुथरा करने के लिए हर जरूरी कदम उठाएंगे। उन्होंने बताया कि इसी तारतम्य में गुरुवार को मक्सी रोड़ स्थित सब्जी मंडी में कार्रवाई की है। सब्जी व्यापारियों को हिदायत दी है कि वे अपने व्यापार के लिए अपने ओटलों का ही उपयोग करें और सड़कों को खाली छोड़े ताकि आम लोगों को सब्जी मंडी में परेशानी का सामना ना करना पड़े और खुली जगह मिल पाएं।

निगम के अधिकारियों ने मंडी में बीच सड़क पर ठेले पर रखकर सब्जी बेचने वालों के ठेले भी वहां से हटा दिए और दोबारा नहीं रखने की हिदायत दी हांलांकि निगम के अधिकारी जैसे ही मंडी से बाहर गए वे वापस सड़क पर आ गए। उपायुक्त चौहान ने बताया कि ओटले वालों को दो दिन का समय दिया है वे शीघ्र अपनी दुकानों को समेटकर अपने-अपने ओटलों पर बैठकर सब्जी बेचें अपितु सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article