उज्जैन में गिरने लगा कोरोना संक्रमण का ग्राफ

By AV NEWS

मरीजों को अस्पतालों में आसानी से मिल रहे बेड

वहीं अब वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट मिलना भी हुआ आसान

उज्जैन।अब कोरोना टीका लगवाने के लिए स्लॉट की बुकिंग करना भी आसान हो गया है, यह उन लोगों के लिए राहत भरी खबर हैं। जो स्लॉट बुक न होने के कारण वैक्सीन नहीं लगवा सकें, हालांकि लोग इस बात से खुश है कि उनका नंबर अब लग जाएंगा, नहीं तो वह बीते गई दिनों से स्लॉट बुक करवाने के लिए कोशिश कर रहे थे, मगर हर बार निराश होना पड़ रहा था।

इसी के साथ अब शहर में कोरोना का ग्राफ भी दिनों दिन घटने लगा है। गुरुवार को जिले में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई जबकी 9 नये पॉजिटिव केस सामने आए और 24 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होकर अपने घर पहुंचे। इधर माधव नगर अस्पताल में कोरोना उपचार के लिए उपलब्ध बेड में से आधे बेड पर ही मरीज भर्ती है। इसी प्रकार शहर के सभी निजी अस्पतालों में भी कोरोना के मरीज बहुत कम संख्या में ही पहुंच रहे हैं।

पैरामेडिकल स्टाफ को भी मिली राहत
कोविड के मरीजों की संख्या कम होने के साथ ही लगातार सेवा में लगा चिकित्सकीय अमला भी राहत में है। चरक में बाण्ड पर रखे गए एमबीबीएस डॉक्टर्स को अब शा.माधवनगर पहुंचा दिया गया है। चरक में अब आयुष डॉक्टर्स,नर्स एवं पेरा मेडिकल स्टॉफ काम कर रहा है। यही स्थिति प्रशांतिधाम में बनाए गए कोविड सेंटर की है। इसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और पूरा स्टॉफ पीटीएस में भेज दिया गया है। हालांकि शा.माधवनगर एवं पीटीएस में पूर्व से ही अमला था। यह अमला अब अतिरिक्त हो गया है। इधर रैपिड रिस्पांस टीम का काम भी कम हो गया है क्योंकि मरीज बहुत ही कम आ रहे हैं। लेकिन अभी इस टीम को यथावत रखा गया है।

शहर के श्मशानों में सामान्य हो रही स्थिति
नगर निगम सीमा में बने सभी चक्रतीर्थ-मुक्तिधामों पर भी चिताओं का बोझ अब कम होता दिख रहा हैं, अब स्थिति पहले से काफी सामान्य हो गई है। चक्रतीर्थ की व्यवस्था देख रहे आनंद टाकले का कहना है कि अप्रैल माह में तो काम इतना ज्यादा था कि चक्रतीर्थ समिति के पूरे सदस्यों के अलावा स्वयं सेवक संगठन और नगर निगम के कर्मचारी भी एक साथ अंतिम संस्कार कराने में लगे थे।

शहर कर रहा नियमों का पालन
अनलॉक में भी कोविड गाइडलाइन का सफल पालना, प्रशासन की मुस्तैदी और हैल्थ वर्कर्स के समर्पण और मेहनत तथा आमजन द्वारा अनुशासन दिखाए जाने से राहत भरे समाचार एवं परिणाम लगातार सामने आ रहे हैं।

Share This Article