उज्जैन : विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर का मोबाइल हैक कर वॉट्सऐप पर मांगे रुपए

By AV NEWS

उज्जैन। ऑनलाइन ठगी के बीच मोबाइल हैक कर वॉट्सऐप पर रुपए मांगने का मामला सामने आया है। विक्रम विवि संस्कृत अध्ययनशाला के का मोबाइल हैक करने के बाद उनसे जुड़े लोगों को क्यूआर कोड भेजकर 5-५ हजार रुपए मांगे गए है।

विक्रम विश्वविद्यालय के संस्कृत अध्ययनशाला में असिस्टेंट प्रोफेसर के डा.राजू राजेश्वर मूसलगांवकर शास्त्री के मोबाइल फोन हैक करने के बाद हैकर ने वॉट्सऐप पर क्यूआर कोड भेजकर 5 हजार रुपये की मांग की। कई लोगों के इस क्यूआर पर पैसे भी भेजे।

हालांकि कुल कितने रुपयों की ठगी हुई है, यह पता नहीं चल सका है। मोबाईल हैक होने की जानकारी मिलने के बाद प्रोफेसर ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि वॉट्सऐप पर आने वाले क्यूआर कोड पर गीता देवी का नाम आ रहा है।

5 हजार रुपए की हुई थी डिमांड

मूसलगांवकर के नंबर से वॉट्सऐप पर पैसे मांगने के मैसेज मिलने के बाद के प्रोफेसर के शुभचिंतकों के फोन उनके पास पहुंचने लगे। इसके बाद उन्होंने तत्काल वॉट्सऐप पर एक मैसेज डालकर बताया गया कि उनका मोबाइल हैक हो चुका है। कृपया कोई भी वॉट्सऐप पर लेनदेन नहीं करें।

हालांकि कुछ लोगों ने वॉट्सऐप पर रुपए की आवश्यकता का मैसेज पढऩे के बाद दिए गए क्यूआर कोड पर राशि डाल दी।लेकिन ये पता नहीं चल पाया की कितने लोग ठगी का शिकार हुए। फिलहाल मूसलगांवकर ने इसकी शिकायत साइबर सेल से की है।

Share This Article