राष्ट्रीय बैठक से पहले झटका: जेडीयू के 6 में से 5 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

By AV NEWS

एनडीए गठबंधन छोडऩे के कारण नीतीश कुमार की पार्टी में बगावत

इंफाल/ पटना। पटना में शनिवार को छ्वष्ठ की होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। मणिपुर में छ्वष्ठ के 6 में से 5 विधायकों ने पाला बदल लिया है। सभी भाजपा में शामिल हो गए हैं। इनमें केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछब उद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार शामिल हैं।

मणिपुर विधानसभा सचिवालय ने भी इन विधायकों के भाजपा में शामिल की जानकारी दी है। छ्वष्ठ ने इस साल मार्च में हुए मणिपुर विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से छह सीटों पर जीत दर्ज की थी। अब वहां सिर्फ एक विधायक ही जेडीयू में बचा है।

बिहार को जेडीयू मुक्त करेंगे लालू-सुशील

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस मामले पर जेडीयू पर तंज कसा। उन्होंने ट्वीट किया- अरुणाचल के बाद मणिपुर भी जेडीयू मुक्त। बहुत जल्द लालूजी बिहार को भी जेडीयू मुक्त कर देंगे। हाल ही में अरुणाचल प्रदेश में भी जेडीयू का एक विधायक भाजपा में शामिल हो गया था।

एनडीए से बाहर होने से नाराज थे सभी

सभी विधायक जेडीयू के एनडीए गठबंधन से बाहर आने के फैसले से नाराज थे। ये फैसला नीतीश कुमार के उस ऐलान के बाद किया है, जिसमें उन्होंने मणिपुर में भाजपा सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की बात कही थी। वहीं, इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। जेडीयू ने इसे असंवैधानिक बताया है, तो भाजपा उन विधायकों का खुले दिल से स्वागत कर रही है। जदयू संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाह ने भाजपा का मतलब भष्ट्र जन पार्टी बताते हुए आरोप लगाया है। वहीं, भाजपा नेता अरविंद कुमार सिंह ने जेडीयू का मतलब जालसाज, दगाबाज, उचक्का पार्टी बताया।

Share This Article