एक्टर दिलीप कुमार की हालत स्थिर

By AV NEWS

मुंबई। वेटरन एक्टर दिलीप कुमार की तबीयत रविवार को अचानक खराब हो गई। उन्हें पिछले कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इसके बाद घर पर ही उनका इलाज चल रहा था। रविवार को 98 साल के एक्टर की सेहत में और गिरावट के बाद उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल वे डॉ. जलील पारकर की निगरानी में हैं। पिछले महीने भी वे इसी हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। तब भी यही कहा जा रहा था कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। लेकिन बाद में उनकी पत्नी सायरा बानो ने आधिकारिक स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि वे रुटीन चैकअप के लिए अस्पताल में एडमिट हुए थे। सभी चैकअप के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था।

पिछले साल कोरोना से दो भाइयों का इंतकाल

कोरोना के चलते पिछले साल दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों का इंतकाल हो गया। 21 अगस्त को असलम का और फिर 2 सितंबर को अहसान चल बसे। सायरा बानो और दिलीप कुमार ने 11 अक्टूबर को शादी की 54वीं सालगिरह का जश्न नहीं मनाया था।

पद्मभूषण, दादा साहब अवॉर्ड से सम्मानित: दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है। उन्होंने ज्वार भाटा, अंदाज, आन, देवदास, आजाद, मुगल-ए-आजम, गंगा जमुना, क्रान्ति और सौदागर समेत 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

Share This Article