भाजपा नेताओं की हेलीपेड पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से चंद मिनट की चर्चा

By AV NEWS

भाजपा नेताओं की हेलीपेड पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से चंद मिनट की चर्चा

स्टैंडअप कार्नर मिटिंग के बाद कई कयास…!

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:प्रदेश में भाजपा सरकार के 222 माह के कार्यकाल ऐसा पहली बार हुआ जब सीएम ने व्यस्तता के बीच समय निकालकर हेलीपेड पर एक नहीं पांच नेताओं से अलग-अलग स्टैंडअप कार्नर मिटिंग की। इसके बाद यह कयास और अनुमान का दौर चल पड़ा हैं। तमाम भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं के मन में यहीं जिज्ञासा हैं कि चर्चा का मजमून क्या था…?

ऐसा पहली बार हुआ है प्रदेश में भाजपा सरकार के 222 माह के कार्यकाल में सबसे लंबे समय से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का लगातार तीन सोमवार भगवान महाकालेश्वर मंदिर में पूजन के लिए आना हुआ। वैसे तो सावन के दौरान भगवान महाकालेश्वर की किसी एक सवारी में सीएम शामिल होते रहे हैं। इस बार भी ऐसा हो चुका है, लेकिन उसके बाद पहली बार लगातार तीन सोमवार को केवल भगवान महाकाल के पूजन के लिए आए।

इस दौरान स्वागत-सत्कार, अगवानी-विदाई की औपचारिकता के साथ मेल-मिलाप अन्य किसी कार्यक्रम में शामिल होने से बचते रहे। सीएम की कोशिश यही रही कि बगैर समय गवाएं हेलीपेड से सीधे मंदिर और पूजन के बाद शीघ्रता से भोपाल रवानगी। उनकी इस व्यस्त और ताबड़तोड़ धार्मिक यात्रा के बीच सोमवार को सीए की रवानगी के पहले ऐसा कुछ हुआ कि भाजपा खेमे में हलचल मच गई हैं।

दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन से रवानगी के लिए हेलीकॉप्टर में बैठने के पहले भाजपा के पांच नेताओं से हेलीपेड के स्टैंडअप कार्नर मिटिंग की, वहीं सीएम की रवानगी के दौरान शहर के कई नेताओं की अनुपस्थिति को लेकर भी तरह-तरह की चर्चा होने लगी।

सीएम अपने काफिले के साथ महाकालेश्वर मंदिर से सीधे पुलिस लाइन हेलीपेड पहुंचे। केवल सीएम की गाड़ी हेलीपेड पर गई। वहां डॉ. सत्यनारायण जटिया, अशोक प्रजापत, ओम जैन पहले से मौजूद थे। महापौर मुकेश टटवाल, इकबाल सिंह गांधी, जगदीश अग्रवाल, वीरेंद्र कावडिय़ा, विशाल राजोरिया, विवेक जोशी अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच गए। कार से उतरते ही सीएम अन्य नेताओं के समूह से निकलकर डॉ. जटिया को साथ लेकर हेलीपेड के एक कोने की और चल दिए।

सीएम और जटिया के बीच करीब 5 से 7 मिनट तक बातचीत हुई। इसके बाद डॉ. जटिया फिर नेताओं के मध्य लौट आए सीएम वहीं खड़े रहे और एक-एक कर इकबाल सिंह गांधी, चिंतामणि मालवीय, वीरेंद्र कावडिय़ा और जगदीश अग्रवाल को अलग-अलग अपने पास बुलाकर सभी से 3 से 5 मिनट तक चर्चा की। इस दौरान बाकी सभी नेता दूर खड़े होकर देखते रहे। चर्चा के पश्चात सभी का अभिवादन कर हेलीकॉप्टर की तरफ चल दिए।

हवा में तैरने लगे अनेक सवाल…

विधानसभा चुनाव की आहट के बीच हेलीपेड पर जो प्रसंग सामने आया है, उससे भाजपा की राजनीतिक हवा में अनेक सवाल तैरने लगे हैं। सीएम और भाजपा नेताओं में बातचीत के विषय क्या थे यह कहना तो मुश्किल है, लेकिन इसे आने वाले चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसे इसलिए भी क्योंकि सीएम से चर्चा करने वाले पांच नेताओं में से चार तो विधानसभा चुनाव की टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

Share This Article