Asian Games 2023:सेमी फाइनल में पहुंचा भारत

By AV NEWS

चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में पुरुषों की टी-20 क्रिकेट स्पर्धा का पहला क्वार्टर फाइनल मंगलवार को खेला गया।

भारतीय टीम ने नेपाल को 23 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के विस्फोटक शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 202 रन बनाए।

जवाब में नेपाल की टीम 9 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी।Yashasvi Jaiswal टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सेंचुरी जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी से पहले यह रिकॉर्ड शुभमन गिल के नाम था। यशस्वी ने नेपाल के खिलाफ 21 साल 279 दिन की उम्र में सैकड़ा जमाया, वहीं शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी साल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 23 साल 146 दिन की उम्र में शतक जड़ा था।

भारतीय टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल की सलामी जोड़ी ने 9.5 ओवर में 103 रन जोड़े। इस स्कोर पर ऋतुराज गायकवाड़ 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इससे पहले महिलाओं के टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम गोल्ड अपना नाम कर चुकी है। भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश और फाइनल में श्रीलंका को आसानी से मात दी।

Share This Article