कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी ,मिले 300 करोड़ कैश

By AV NEWS

नोट गिनते-गिनते खराब हो रही मशीनें

कांग्रेस सांसद धीरज साहू और उनके करीबियों के तीन राज्यों झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के 10 ठिकानों से आयकर विभाग को अब तक 300 करोड़ से ज्यादा का कैश मिल चुका है। टैक्स चोरी के मामले में इनके घर, ऑफिस और फैक्ट्री पर बुधवार 6 दिसंबर को छापेमारी शुरू की गई थी।

शुक्रवार को तीसरे दिन 6 बड़ी और 6 छोटी मशीनों से जब्त रुपयों की गिनती हुई और यह अब तक जारी है। आयकर विभाग के महानिदेशक संजय बहादुर ने दिल्ली जाने के दौरान भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर मीडिया से कहा कि कैश की मात्रा इतनी ज्यादा है कि अभी गिनती में दो दिन और लगेंगे। इसके बाद ही आधिकारिक रूप से इस पर जानकारी दी जा सकेगी।

आयकर विभाग ने 6 और 7 दिसंबर को शराब बनाने वाली कंपनी बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के सतपुड़ा कार्यालय से सबसे पहले 9 आलमारी में रखे 500, 200 व 100 रुपए के नोट के बंडल जब्त किए थे।

लंबे समय से आलमारी में रखे होने के कारण नोटों में नमी आ गई, जिसकी वजह से नोट एक दूसरे से चिपक गए हैं। नोट गिनने के दौरान अब तक चार मशीनें खराब हो चुकी हैं, इस कारण गिनती में देर हो रही है।

अब भुवनेश्वर से बड़ी मशीनें मंगाई गई हैं। 8 दिसंबर को 12 बजे दिन से छह बड़ी मशीनों से नोटों की गिनती शुरू हुई, जो अब तक जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस छापेमारी की खबर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा- देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के भाषणों को सुनें… जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।

Share This Article