Monday, February 6, 2023
HomeदेशBJP नेता सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, हत्या का केस दर्ज

BJP नेता सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, हत्या का केस दर्ज

गोवा पुलिस ने गुरुवार को बीजेपी नेता सोनाली फोगट की मौत के मामले में दो लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

फोगट के परिवार द्वारा की गई शिकायत के बाद आईपीसी की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।विकास भाजपा नेता की मृत्यु के दो दिन बाद आता है, जबकि उनके परिवार के सदस्यों द्वारा इसके लिए सहमति देने के बाद आज एक सरकारी अस्पताल में एक शव परीक्षण किया गया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट की ऑटोप्सी (पोस्टमॉर्टम) रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सोनाली फोगाट की ऑटोप्सी रिपोर्ट में ‘शरीर पर किसी कुंद वस्तु से जबरन कई बार वार करने’ का उल्लेख है। एक अधिकारी ने गुरुवार को ये जानकारी दी।

गोवा पुलिस ने फोगाट की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के तुरंत बाद उनके दो सहयोगियों के खिलाफ बृहस्पतिवार को हत्या का आरोप दर्ज किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 42 वर्षीय फोगाट की मौत से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) को जोड़ा गया है।

इससे पहले सोनाली फोगाट के भाई ढाका ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि फोगाट की हत्या उनके दो सहयोगियों ने की। उन्होंने कहा कि मौत से कुछ समय पहले सोनाली फोगाट ने अपनी मां, बहन और परिवार के एक अन्य व्यक्ति से बात की थी। ढाका ने कहा कि वह परेशान लग रही थीं और उन्होंने अपने दो सहयोगियों के खिलाफ शिकायत की।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर