PM मोदी से मिले भारतीय एथलीट, गोल्डन ब्यॉय को खिलाया चूरमा और सिंधु को आइस्क्रीम

By AV NEWS

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने आज टोक्यो ओलंपिक में शामिल हो चुके भारतीय एथलीटों से नई दिल्ली में मुलाकात की। कुछ दिन पहले संपन्न हुए टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिला़ड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस ओलंपिक में भारत ने कुल सात मेडल जीते जिसमें नीरज चोपड़ा का स्वर्ण पदक भी शामिल है।  यह भारत की तरफ से ओलंपिक में किया गया अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले साल 2012 में लंदन ओलंपिक में भारत ने छह पदक जीते थे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को उनका पंसदीदा चूरमा खिलाया। जबकि टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की बैडमिंटन स्पर्धा में पदक जीतने वाली पीवी सिंधु को आइस्क्रीम पार्टी दी। भारत को ओलंपिक इतिहास में पीवी सिंधु बैडमिंटन में दो पदक जीतने वाले देश की इकलौती खिलाड़ी हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी भारतीय एथलीटों को स्वतंत्रता दिवस के पर्व पर लाल किले पर होने वाले ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। उसके बाद पीएम मोदी 16 अगस्त को सभी खिलाड़ियों से ब्रेकफास्ट पर मिले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान अपना वादा भी पूरा किया। उन्होंने मुलाकात के दौरान गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को उनकी पसंदीदा चूरमा खिलाया। दरअसल टोक्यो ओलंपिक के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने सिंधु से कहा था कि अगर वह पदक के साथ लौटेंगी तो वह उन्हें आइस्क्रीम खिलाएंगे। इस मुलाकात के दौरान पीएम ने सिंधु को वादे के मुताबिक आइस्क्रीम पार्टी दी।

Share This Article