Shah Rukh Khan की फिल्म ‘पठान’ में होंगे बदलाव

By AV NEWS

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने यशराज फिल्म्स की अपकमिंग फिल्म पठान में बदलाव का सुझाव दिया है। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत फिल्म ने शाहरुख और दीपिका पर फिल्माए गए बेशरम रंग गाने के लिए बहुत से लोगों के साथ कुछ विवादों को जन्म दिया है। सीबीएफसी प्रमुख प्रसून जोशी ने अब कहा है कि निकाय द्वारा सुझाए गए बदलावों में गाने भी शामिल हैं।

पठान एक स्पाई थ्रिलर है, जो शाहरुख की बड़े पर्दे पर चार साल से अधिक की भूमिका में वापसी का प्रतीक है। फिल्म को लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब इस महीने की शुरुआत में इसका गाना बेशर्म रंग रिलीज किया गया। कई लोगों ने अश्लीलता को बढ़ावा देने के लिए गाने की आलोचना की। अन्य लोगों ने यह भी कहा कि गाने की वेशभूषा में सांप्रदायिक रंग था

 एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रसून जोशी ने कहा, “पठान फिल्म के बारे में सभी प्रश्नों को शांत करने के लिए, फिल्म हाल ही में प्रमाणन के लिए सीबीएफसी परीक्षा समिति के पास पहुंची। फिल्म सीबीएफसी के दिशानिर्देशों के अनुसार उचित जांच प्रक्रिया से गुजरी। समिति ने निर्माताओं को गाने सहित फिल्म में सुझाए गए बदलावों को लागू करने और नाटकीय रिलीज से पहले संशोधित संस्करण प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया है।

खुद गीतकार और लेखक प्रसून जोशी ने कहा, “सीबीएफसी रचनात्मक अभिव्यक्ति और दर्शकों की संवेदनशीलता के बीच सही संतुलन खोजने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है और उसका मानना ​​है कि हम हमेशा सभी हितधारकों के बीच सार्थक संवाद के माध्यम से समाधान ढूंढ सकते हैं।

जबकि प्रक्रिया का विधिवत पालन और कार्यान्वयन हो रहा है, मुझे यह दोहराना होगा कि हमारी संस्कृति और आस्था गौरवशाली, जटिल और सूक्ष्म है। और हमें सावधान रहना होगा कि यह ट्रिविया द्वारा परिभाषित नहीं किया जाता है जो ध्यान को वास्तविक और सत्य से दूर ले जाता है। और जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि क्रिएटर्स और दर्शकों के बीच विश्वास की रक्षा करना सबसे महत्वपूर्ण है और क्रिएटर्स को इस दिशा में काम करते रहना चाहिए।”

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित पठान, 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। यह फिल्म एक बहुप्रतीक्षित रिलीज है, जो शाहरुख के पर्दे से पहले के लंबे अंतराल को देखते हुए है। उन्हें आखिरी बार 2018 की फिल्म जीरो में फुल-लेंथ रोल में देखा गया था।

Share This Article