Investor Summit Ujjain:अडाणी ग्रुप करेगा 75 हजार करोड़ रु. का निवेश

By AV News

उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का पहला दिन एक लाख करोड़ से ज्यादा निवेश

अडाणी ग्रुप करेगा 75 हजार करोड़ रु. का निवेश सीएम डॉ. यादव बोले-बातें कम और काम ज्यादा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के पहले दिन एक लाख करोड़ से ज्यादा निवेश आया है। प्रदेश में अडाणी ग्रुप द्वारा 75 हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा। कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, कि आज मध्यप्रदेश में अनेक क्षेत्रों के अंदर बड़ी संभावनाएं हैं। अभी उज्जैन में समिट कर रहे हैं, आने वाले दिनों में जबलपुर,रीवा,ग्वालियर और अन्य शहरों में करेंगे। केवल कर्मकांड नहीं करेंगे, भूमिपूजन-लोकार्पण भी करेंगे। बातें कम और काम ज्यादा होगा।

भारत-अमेरिका साथ-साथ है

काउंसलर जनरल ऑफ यूनाइटेड स्टेट माइक हैंकी ने कहा, उज्जैन आकर खुश हूं। मैंने महाकाल मंदिर देखा। अमेरिका और भारत साथ में ज्यादा मजबूत हैं। दोनों देश 21वीं शताब्दी के चैलेंजेज को मिलकर फेस कर रहे हैं।

जनप्रतिनिधि वर्चुअली जुड़े

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कॉन्क्लेव में वीडियो कॉल पर इंडस्ट्रियलिस्ट्स से बात की। झाबुआ से सांसद गुमान सिंह डामोर भी जुड़े। सीएम ने झाबुआ से कार्यक्रम में जुड़ी मंत्री निर्मला भूरिया से बात की। इंदौर से मंत्री तुलसी सिलावट जुड़े। रायसेन के कार्यक्रम से डॉ. प्रभुराम चौधरी ने सीएम से बात की। देवास से सांसद महेंद्र सोलंकी जुड़े।

इंडस्ट्री के लिए एमपी में सभी सुविधाएं.

वीई कमर्शियल के सीईओ विनोद अग्रवाल ने कहा, इंडस्ट्री लगाने के लिए जमीन, पावर, पॉलिटिकल सपोर्ट, गवर्मेंट मशीनरी उपलब्ध होना बहुत जरूरी है। ये सारी सुविधाएं एमपी में हैं। हमने एमपी में 1985 में पीथमपुर में पहला प्लांट लगाया था। आज यहां हमारे 8 प्लांट हैं। 7 हजार करोड़ रुपए हमने एमपी में इनवेस्ट किया है।

हर जरूरी सुविधा उपलब्ध कराएंगे

प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा ने कहा, मध्यप्रदेश देश में इकलौता डायमंड प्रोड्यूसिंग स्टेट है। यहां रिसोर्सेस की कमी नहीं है। हम सभी इन्वेस्टर्स को मध्यप्रदेश में बिजनेस के लिए आमंत्रित करते हैं। हम उन्हें हर जरूरी सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

जमीन की कीमतें दूसरे राज्यों से कम

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राघवेंद्र कुमार सिंह ने कहा केंद्र सरकार भी हमें सपोर्ट कर रही है। आप यहां 30 दिन में बिजनेस शुरू कर सकते हैं। मध्यप्रदेश के इंडस्ट्रियल जोन में जमीन की कीमत दूसरे राज्यों के मुकाबले कम है।

कनाडा के जॉली बोले- संभावना काफी दिख रही

ड्यूटी होम्स सॉफ्टवेयर एंड डेवलपमेंट कंपनी, कैनेडा के सीईओ राजीव जॉली ने कहा, हम जो यहां सोचकर आए थे, उससे ज्यादा संभावना दिख रही है। बहुत खुश हैं।

फिल्म सिटी के लिए जमीन देखी

समिट में आए अभिनेता मुकेश खन्ना ने कहा इंदौर और भोपाल के आसपास फिल्म सिटी के लिए जमीन देखी थी। 800 करोड़ में फिल्म सिटी और एक्टिंग इंस्टीट्यूट की बात पहले भी हुई थी। इंदौर के एयरपोर्ट के पास जमीन देखी है। यहां शक्तिमान पार्क भी बनाने का प्लान है.

मोदी ने पहनी थी प्लास्टिक से बनी जैकेट अब उज्जैन व्यापार मेले में बनी आकर्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्लास्टिक से बनी जो जैकेट पहनी थी, वह अब उज्जैन में विक्रम व्यापार मेले में आकर्षण का केंद्र बन गई है। इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में एक स्टॉल पर ये उपलब्ध हैं। शक्ति प्लास्टिक के डायरेक्टर पुनीत जैन ने बताया ये जैकेट पहली बार बिक्री के लिए उज्जैन में प्रदर्शित की गई हैं। इनकी कीमत 1700 से 1800 रुपए है। ट्रायल के तौर पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के विशेषज्ञों ने जैकेट तैयार की थी। जिसे पीएम मोदी को भेंट किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देने के लिए संसद में इसे पहनकर ही पहुंचे थे। इस दौरान इसको लेकर खूब चर्चा गूंथी। दरअसल, प जैकेट प्लास्टिक की खराब बोतलों को रिसाइकिल करके बनाई गई थी। बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने पीएम मोदी को भेंट की थी।

Share This Article