सिस्टम में आ रही परेशानियों से दस्तावेज पंजीयन प्रक्रिया बाधित

भरतपुरी पंजीयन एसोसिएशन ने पंजीयक को सौंपा ज्ञापन, तत्काल सुधार की मांग की

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उज्जैन। सिस्टम में आ रही परेशानियों को तत्काल सुधार करवाए जाने की मांग को लेकर भरतपुरी पंजीयन एसोसिएशन के समस्त सर्विस प्रोवाइडर एवं अभिभाषकों ने जिला पंजीयक को पंजीयन महानिरीक्षक (स्टांप एवं पंजीयन विभाग) म.प्र. शासन भोपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से पंजीयक एवं उपपंजीयक को बताया कि विगत दो माह से दस्तावेज पंजीयन प्रक्रिया में फार्म भरने, डीड बनाने, पेमेंट भुगतान करने में अनेक परेशानियां आ रही है। जिसके कारण दस्तावेजों का पंजीयन समय पर नहीं हो पा रहा है। इसके अतिरिक्त सेवा प्रदाता व अभिभाषकगण के दस्तावेज भी अटक रहे है तथा भुगतान भी अटक रहे है। जिसके कारण सेवाप्रदाता, अभिभाषक, पक्षकारगण को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है। सचिव सुरेन्द्र मरमट ने बताया कि इस प्रकार और भी अनेक परेशानियां आ रही है।

जिसे तत्काल सुधारा जाना आवश्यक है। सिस्टम की कमी का खामियाजा सभी को भुगतना पड़ रहा है। यही परेशानी उपपंजीयक कार्यालय में भी हैं। दस्तावेजों के पंजीयन के समय सर्वर चला जाता है। जिसके कारण पक्षकारों को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है। समय पर स्लॉट नहीं खुल पाने के कारण समय व्यतीत होने के बाद पुन: निर्धारण करना पड़ता है। जिसके कारण स्लॉट कम पड़ते हैं। ज्ञापन देने पहुंचे अध्यक्ष कैलाशचंद्र बंसल, उपाध्यक्ष रवि मित्तल, सचिव सुरेन्द्र मरमट, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र पालरेचा, ज्ञानेन्द्र माथुर, ओमप्रकाश बंसल, यशपाल गेहलोत, आशीष अग्रवाल, नवीन सोडानी, संजय बंसल, भूपेन्द्र उपध्याय, जितेन्द्र जैन, दिलीप चौहान, सौरभ जैन, नीरज सक्सेना ने अनुरोध किया कि त्रुटियों को शीघ्र सुधारा जाए।

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