अक्षय कुमार की फिल्म ‘Mission Raniganj’ का Trailer रिलीज

By AV NEWS

फैंस का इतंजार खत्म हो गया है! अभिनेता अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ का ट्रेलर लॉन्च हो गया है, जो कि बेहद धांसू है।

ट्रेलर देखते हुए आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। अक्षय कुमार इस फिल्म में जसवंत सिंह गिल का किरदार अदा कर रहे हैं। ट्रेलर में उनकी दिलेरी को बखूबी दिखाया गया है। जसवंत सिंह ने किस तरह खदान में काम करने के दौरान फंसे लोगों की जिंदगी बचाई थी, ट्रेलर में यह दिखाया गया है।

‘मिशन रानीगंज’ के ट्रेलर की शुरुआत एक बड़े धमाके के साथ होती है और खदान में काम कर रहे लोगों की जिंदगी मुसीबत में पड़ जाती है। तब अक्षय कुमार मुसीबत में फंसे लोगों के लिए मसीहा बनकर आते हैं। हर कोई यह मान लेता है कि मजदूर मर चुके हैं, तब अक्षय कुमार उनकी जिंदगी बचाने की ठानते हैं। वह तय करते हैं कि वह रेस्क्यू करेंगे और मजदूरों को बचाएंगे।

अपनी जिंदगी को बचाने के लिए जमीन के अंदर तड़पते मजदूरों को देख आपका दिल बैठ जाएगा। इसी दौरान अक्षय कुमार एक रियल लाइफ हीरो बनकर उन्हें बचाने के लिए जोखिम लेते हैं और एक मजबूत प्लान तैयार करते हैं। एक तरफ अक्षय जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे लोगों की जिंदगी बचाने की जद्दोजहद में जुटे हैं, दूसरी तरफ उन्हीं लोगों के आक्रोशित परिजनों का गुस्सा भी अक्षय पर फूटता है।

बता दें कि फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी नजर आई हैं और ट्रेलर में भी उनकी झलक देखने को मिली है। टीनू सुरेश देसाई के निर्देशन में बनी ‘मिशन रानीगंज’ 6 अक्तूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ का निर्माण विशू भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर ने मिलकर किया है।

फिल्म मिशन रानीगंज है सच्ची घटना पर आधारित

ये फिल्म रियल कहानी पर आधारित फिल्म है। 34 साल पहले नवंबर 1989 में वेस्ट बंगाल में रानीगंज के कोयला खदान में एक बड़ा हादसा हो जाता है, जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। ये अब तक का सबसे खतरनाक कोयला हादसा था।

इस हादसे में अमृतसर के इंजीनियर जसवंत सिंह गिल ने अकेले 65 लोगों को मौत के मुंह से बाहर निकाला था। ‘मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ इसी हादसे की कहानी बयां करती है।

फिल्म की कास्टिंग

इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन, जमील खान, सुधीर पांडे, बचन पचेरा, मुकेश भट्ट और ओंकार दास मानिकपुरी नजर आएंगे।

Share This Article