उज्जैन : महाकालेश्वर मंदिर समिति ने श्रावण में बढ़ाए लड्डू प्रसादी के दो और काउंटर

By AV NEWS

दर्शनों के लिए देशभर से आ रहे श्रद्धालु, ट्रेनों -बसों में भीड़

उज्जैन। श्रावण मास 14 जुलाई से शुरू हुआ। इसी के साथ श्री महाकालेश्वर मंंदिर में दर्शनों के लिए देशभर से श्रद्धालु आ रहे हैं। मंदिर समिति द्वारा लड्डू प्रसादी काउंटर की संख्या नहीं बढ़ाने से श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही थी। इसी को देखते हुए अब लड्डू प्रसादी काउंटर भी बढ़ाए गए हैं।

मंदिर समिति ने श्रावण मास में भक्तों की भीड़ को देखते हुए दो और लड्डू प्रसादी काउंटर बढ़ाए है। इनमें एक काउंटर वीवीआईपी गेट महाकाल मंदिर प्रशासक कार्यालय के पास और दूसरा गणेश मंदिर के पास शुरू किया गया है। मंदिर समिति को शिकायत मिली थी कि श्रद्धालुओं को लड्डू प्रसादी मिलने में परेशानी हो रही है। इसी को देखते हुए काउंटर की संख्या में वृद्धि की गई है। अब छह लड्डू प्रसादी काउंटर हो गए हैं। इनमें चारधाम के सामने दो काउंटर हैं। इसके अलावा एक प्रसादी काउंटर कर्कराज पार्किंग के समीप भी लगाया गया है

महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की लड्डू इकाई चिंतामण में है। श्रावण मास में प्रतिदिन औसतन 40 क्विंटल लड्डू बनाए जा रहे हैं। श्रावण मास के पहले श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में लड्डू प्रसादी मिल जाती थी। इसके लिए मंदिर में दो काउंटर बनाए थे। एक साक्षी गोपाल के पीछे और दूसरा जूना महाकाल के पास में लेकिन श्रावण मास में भीड़ बढऩे के कारण प्रसादी काउंटर मंदिर परिसर से लगाए गए हैं।

नवनिर्वाचित पार्षद की गेट नंबर पांच पर दादागिरी….

श्रावण मास में महाकाल मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ रही हैं। आम श्रद्धालुओं के लिए चारधाम मंदिर के पास से प्रवेश दिया है। इसके अलावा गेट नंबर 5 मीडियाकर्मियों के लिए है। इस गेट से भी कई लोग अधिकारियों के नाम लेकर यहां से प्रवेश का प्रयास करते हैं। इसके लिए कर्मचारियों से भी जद्दोजहद करते रहते हैं।

इसी तरह एक नवनिर्वाचित पार्षद भी दो-तीन दिन से इस गेट से प्रवेश कर रही है। कर्मचारी रोकते हैं तो कहती हैं तू मुझे जानता नहीं है…अधिकारियों के नाम भी बताती हैं। कर्मचारियों का कहना है कि गेट नंबर पांच पर महिला कर्मचारी नहीं होने के कारण परेशानी होती है।

Share This Article