उज्जैन में तेजी से बढ़ रही कोरोना सिम्प्टोमेटिक मरीजों की संख्या

By AV NEWS

आधे से अधिक मरीज ऑक्सीजन पर,तेजी से फेल रहा संक्रमण…

उज्जैन। शहर में आ रहे कोरोना पॉजीटिव्ह मरीजों में सिम्प्टोमेटिक मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हालात यह है कि शा.माधवनगर हॉस्पिटल इस समय कोविड मरीजों से फुल है और आधे से अधिक को ऑक्सीजन लगी हुई है। सिम्प्टोमेटिक मरीजों में ऑक्सीजन का लेवल तेजी से नीचे आ रहा है। ऐसा गत वर्ष मई माह में देखने में आया था।

यह कहना है उन चिकित्सकों का, जो इस समय कोविड मरीजों का उपचार कर रहे हैं। नोडल अधिकारी डॉ.एच पी सोनानिया के अनुसार लम्बे समय तक लोगों ने जो लापरवाहियां की और अभी भी कर रहे हैं, उसी का परिणाम है कि सीधे दिखाई देने वाले लक्षण के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जितनी भी टेस्ट रिपोर्ट आ रही है,उसमें एसिम्प्टोमेटिक मरीजों की संख्या बहुत कम है। यह प्रदर्शित करता है कि संक्रमण तेजी से शहर में फेल रहा है। आने वाले दिनों में लोगों को अधिक सावधानी से काम करना होगा।

स्वयं फिवर क्लिनिक पहुंच रहे लोग…
अभी जितने भी पॉजीटिव्ह के मामले सामने आ रहे हैं,उनमें 90 प्रतिशत वे लोग हैं,जो शरीर पर लक्षण दिखाई देने पर स्वयं फिवर क्लिनिक पहुंचे और टेस्ट करवाया। फिवर क्लिनिक में टेस्ट के बाद जो पॉजीटिव्ह आ रहे हैं, उनके कांटेक्ट ट्रेसिंग के बाद संबंधितों को बुलाया जा रहा है। उनके टेस्ट करने पर वे भी सिम्प्टोमेटिक आ रहे हैं।

तेजी से प्रभावित हो रहा शहर
जो मरीज सिम्प्टोमेटिक होकर हॉस्पिटल में भर्ती हैं तथा ऑक्सीजन पर हैं, उनमें शहर के उन क्षेत्रों के लोग शामिल है, जो रोजाना कई लोगों के कांटेक्ट में आते हैं। ऐसे में रिपोर्ट आने तक वे कोराना केरियर्स के रूप में रहे और पता नहीं कितनों के सम्पर्क में आए होंगे।

Share This Article