उज्जैन : शहर के इकलौते जिम वाले नागझिरी थाना भवन का शुभारंभ

By AV NEWS

वर्षों से टीन के कमरों में काम करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगी निजात

अक्षरविश्व न्यूज.उज्जैन। शहर में एक अनोखा थाना ऐसा भी था जिसके पुलिसकर्मी टीन से बने कंटेनरों में बैठकर अपना काम करते थे। थाने में न तो लॉकअप था और न ही शौचालय। महिला पुलिसकर्मियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता था। वर्षों बाद अब इस थाने के पुलिसकर्मियों को परेशानी से निजात मिली है। आज सुबह उच्च शिक्षा मंत्री, सांसद, विधायक सहित आईजी, एसपी की उपस्थिति में नागझिरी थाने की नई बिल्डिंग का लोकार्पण किया गया।

आज शहर के नागझिरी थाना सहित पानबिहार चौकी भवन का भी निर्माण पूरा हो चुका है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, कलेक्टर आशीष सिंह, आईजी योगेश देशमुख, एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, एएसपी अमरेन्द्र सिंह और नागझिरी थाना प्रभारी व उनके स्टाफ सहित पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में नागझिरी थाने की नई बिल्डिंग का शुभारंभ किया गया। देवासरोड़ पर बनी थाने की नई बिल्डिंग में महिला-पुरुष लॉकअप, टायलेट, जिम, पुलिसकर्मियों के लिये आराम कक्ष, बाहर से आने वाले फोर्स के लिये बैरक की सुविधा भी है। नये थाना भवन के शुभारंभ के बाद सभी अधिकारी व जनप्रतिनिधि पानबिहार चौकी भवन के शुभारंभ को रवाना हुए।

पहले यह था कंटेनरों वाला थाना

नागझिरी थाना पहले अलग-अलग कंटेनरों में संचालित होता था। गर्मी और बारिश के मौसम में कंटेनरों में बैठकर पुलिसकर्मियों के लिए बैठक कठिन था। क्योंकि बारिश के दिनों में कंटेनरों में सांप-बिच्छु अंदर आ जाते थे।

Share This Article