उज्जैन:पाठशाला का स्थापना दिवस सामायिक दिवस के रूप में मनाया

By AV NEWS

उज्जैन। महावीर स्थानकवासी संघ, सुभाष नगर के अंतर्गत संचालित, बाल संस्कार पाठशाला के 2 वर्ष पूर्ण हुए। इस अवसर पर पाठशाला के सभी बच्चों ने सुबह 7 से शाम को 7 बजे तक 12 घंटे अखंड सामायिक और णमोकार मंत्र के जाप किए और अपनी पाठशाला का स्थापना दिवस, सामायिक दिवस के रूप में मनाया। पाठशाला की शुरुआत 15 बच्चों से हुई थी और आज लगभग 35 बच्चे इसके माध्यम से धार्मिक संस्कार ग्रहण कर रहे हैं।

सामयिक और प्रतिक्रमण के साथ ,बच्चों को कई तरह की एक्टिविटीज भी कराई जाती है ,जैसे अनेक प्रकार के गेम्स ,स्तवन आर्ट एंड क्राफ्ट, क्विज, आदि। दोनों लॉकडाउन के समय में भी पाठशाला का संचालन व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से निरंतर चलता रहा, जिसमें बच्चों के लिए शिविर और ऑनलाइन क्लासेस का भी आयोजन किया गया। बच्चों का धार्मिक ज्ञान बढ़ाने के लिए समय-समय पर कई तरह की कम्पटीशन भी आयोजित की गई और विजेताओं को आकर्षक गिफ्ट्स भी दिए गए।

पाठशाला की द्वितीय वर्षगांठ के अवसर पर समाज के वरिष्ठजन पारसमल चोराडिया ,प्रेमचंद बापना, रमेशचंद्र सुराणा, प्रकाश बोथरा, शैलेन्द्र राठौर, अनिल शाह, बी एल जैन, संजय बापना,विजय चोराडिया, लोकेंद्र जैन, सौरभ बोथरा, संदीप जैन ने सभी बच्चों को बहुत सारा आशीर्वाद और साधुवाद दिया। वहीं संघ की महिला विंग की उर्मिला रांका, अर्चना बापना, ऋतु जैन, मेघा कर्नावट,समता जैन, पूनम गोखरू, विनीता जैन,ज्योति बापना, डॉ. श्रुति जैन ने बच्चों की इस धार्मिक कार्य की भूरी-भूरी प्रशंसा के साथ पाठशाला संचालकों को शुभकामनाएं भी दी।

Share This Article