शिविर में सिखाएंगे संस्कारवान जीवन जीने की कला

By AV News

श्री सीमंधर जिनालय में आज से प्रारंभ होगी वितराग विज्ञान पाठशाला

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन क्षीरसागर स्थित श्री सीमंधर जिनालय पर श्रुत पंचमी के पावन अवसर पर आज 8 मई से 12 मई तक शिविर आयोजित किया जा रहा है। जिसमें जिनेंद्र पूजन, जीवन जीने की कला, एनीमेशन फिल्म, अक्षय तृतीया पर्व, विशाल अहिंसा रैली के साथ ही भाषण कला, संचालन कला, पुराण के आधार पर महापुरुषों के जीवन पर आधारित नृत्य नाटिका, चित्रकला आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

जम्बू जैन धवल ने बताया कि जीवन में सरलता सौम्यता एवं संस्कारवान जीवन जीने की कला बताने के लिए जिन्होंने अपना जीवन जिस तरीके से जिया है उनकी प्रेरणा मिलना चाहिए, उनका सान्निध्य मिलना चाहिए। पाठशाला के माध्यम से जैन युवा फेडरेशन के संचालन में प्रतिवर्ष युवाओं और बालकों को संस्कारित करने के उद्देश्य से वृहद शिविर का आयोजन किया जाता है। बाल युवा संस्कार शिविर में अध्यापन कार्य हेतु पंडित विवेक जैन, शास्त्री खनियाधाना बाल ब्रह्मचारी रानी बहन, बाल ब्रह्मचारी प्रियंका बहन, बाल ब्रह्मचारी एकता, सहजता सिंगोली महाराष्ट्र से पधार रही है। शिविर आमंत्रण कर्ता शिविर कुबेर ऋषभा जैन सूरत से पधार रही हैं।

इस अवसर पर सभी प्रशिक्षणार्थियों को अशोक चेतन राणा परिवार द्वारा सुंदर किट प्रदान की जाएगी। शिविर का उद्घाटन रमेश जीपी शाह इंदौर द्वारा किया जाएगा। झंडारोहण श्रुति नीतिका अहमदाबाद द्वारा किया जाएगा। शिविर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है जिनका रजिस्ट्रेशन होगा वही भाग लेंगे। प्रतिदिन सभी शिक्षार्थियों को विभिन्न प्रतियोगिता के पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर सम्यक तरंग महिला मंडल जैन युवा फेडरेशन महावीर मंदिर एवं सीमंधर मंदिर के सभी सदस्यों ने समाज जन से आग्रह किया है कि अधिक से अधिक संख्या में पधारकर धर्म लाभ लेंवे।

Share This Article