एक पहलू यह भी…. स्कूलों में मनाया प्रवेशोत्सव, विद्यार्थियों को लगाया मंगल तिलक

By AV NEWS 1

मंत्री, विधायक व सांसद सहित अधिकारी गोद लेंगे एक-एक सरकारी विद्यालय को

सीएम डॉ. मोहन यादव भी लेंगे बच्चों की क्लास

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:जिले में स्कूल चले हम अभियान की शुरुआत मंगलवार से हुई। अभियान के पहले दिन को प्रवेश उत्सव के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर नए विद्यार्थियों का स्वागत फूल देकर और तिलक लगाकर किया गया। पीएम श्री दशहरा मैदान हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रवेश द्वार पर रंगोली बनाई गई।

इसके बाद छात्राओं को तिलक लगाकर पुष्प दिए गए। उन्हें किताबें वितरित कर प्रवेश दिलाया गया। प्रदेश सरकार की मंशा अनुसार सरकार के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, आइएएस, आइपीएस समेत अन्य अधिकारी एक-एक सरकारी स्कूल को गोद भी लेंगे। इन गोद लिए स्कूलों में मंत्री, विधायक या अधिकारी बार-बार या महीने में कम से कम एक बार जाएंगे।

प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में जिलों में पदस्थ प्रथम और द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों को स्कूलों में जाकर कक्षा भी लेनी होगी। स्कूल चले हम अभियान में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के भी सीएम राइज जीवाजीगंज हायर सेकंडरी स्कूल में जाने की संभावना है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एक्सीलेंस स्कूल माधवनगर में पहुंचेंगे।

सांसद अनिल फिरोजिया नूतन इंदिरानगर व उत्कृष्ट माधवनगर जाएंगे। महापौर मुकेश टटवाल सीएम राइज जाल सेवा में पढ़ाने पहुंचेंगे। आयुक्त संजय गुप्ता भी इसी स्कूल में जाएंगे। एसपी प्रदीप शर्मा ज्ञानोदय लालपुर में बच्चों से संवाद करेंगे।

Share This Article