MP:उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी

By AV NEWS

छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। इसी बीच अब अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। स्टार प्रचारकों में 40 नेताओं के नाम शामिल है।बता दें कि इस बार कांग्रेस अमरवाड़ा उपचुनाव में प्रचार के लिए आदिवासी नेताओं की फौज उतारने जा रही है।

करीब आधा दर्जन आदिवासी विधायकों को स्टार प्रचारक की सूची में रखा गया है। स्टार प्रचारक की सूची में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, अजय सिंह, अरुण यादव के नाम शामिल हैं।

अमरवाड़ा सीट के उपचुनाव में मतदान 10 जुलाई 2024 को होगा। बीजेपी ने जहां उपचुनाव के लिए कमलेश शाह को अपना उम्मीदवार बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने 35 वर्षीय धीरन शाह इनवाती को प्रत्याशी घोषित किया है। बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 में कमलेश शाह कांग्रेस के टिकट पर अमरवाड़ा सीट से जीते थे। इसके बाद लोकसभा चुनाव से पहले वे कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे । इसके साथ ही उन्होंने विधायक पद से भी इस्तीफा दिया था।

Share This Article