नमकमंडी जिनालय में 127 जिन प्रतिमाओं को पुन: बेदी जी में कराया जाएगा विराजमान

By AV News

आर्यिका दुर्लभ मति माताजी के सान्निध्य में 8 एवं 9 अगस्त को होगा आयोजन

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। नमकमंडी जिनालय में मूलनायक भगवान की बेदी की साज सज्जा हेतु मंदिर जी में ही अन्य स्थान पर स्थानांतरित 127 जिन प्रतिमाओं को पुन: बेदी जी में विधि विधान के साथ 8 व 9 अगस्त को आर्यिका दुर्लभ मति माताजी के सानिध्य में विराजमान कराया जाएगा।

ट्रस्ट सचिव अनिल गंगवाल ने बताया कि 8 अगस्त को प्रात: 6.30 बजे घटयात्रा सराफा से मंदिर तक निकलेगी। प्रतिष्ठाचार्य अंकित भैय्याजी के सान्निध्य में ध्वजा रोहण, बेदी शुद्धि, याग मंडल विधान, इंद्र इंद्राणियों के साथ भक्ति भाव से होगा। सायंकाल 7 बजे आरती होगी तत्पश्चात भैय्याजी के प्रवचन होंगे।

9 अगस्त माताजी की अगवानी होगी। माताजी के सानिध्य में भगवान विराजमान क्रिया के साथ ही सभी समाजजन को अति प्राचीन जिन प्रतिमाओं को बेदी जी पर विराजमान करने का सौभाग्य शाली अवसर प्राप्त होगा। पश्चात आर्यिका माताजी के प्रवचन व आहार चर्या सम्पन्न होगी। 8 अगस्त को महिलाएं केसरिया व पुरुष सफेद वस्त्र में तथा 9 अगस्त को महिलाएं चुनरी में पूजन में शामिल होंगी। 8 अगस्त को याग मंडल विधान में बैठने के इच्छुक दंपति तथा 9 अगस्त को भगवान विराजमान करने के इच्छुक महानुभाव अपने नाम अनिल गंगवाल, महेंद्र चांदवाड, पुष्पेंद्र बोहरा, अनिल टोंग्या आदि को लिखवा सकते हैं।

Share This Article