Monday, January 30, 2023
HomeदेशShraddha murder case:दिल दहला देने वाली वारदात,शव के कई टुकड़े मिले

Shraddha murder case:दिल दहला देने वाली वारदात,शव के कई टुकड़े मिले

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को लेकर दिल्ली पुलिस महरौली के जंगल गई है। आफताब ने श्रद्धा की बॉडी के टुकड़े यहीं फेंके। अब तक 10 टुकड़े बरामद किए गए हैंं।श्रद्धा के सिर और कुछ दूसरे बॉडी पार्ट्स की तलाश जारी है। फोरेंसिक एक्सपर्ट अभी मिले टुकड़ों की जांच करेंगे।हत्या के बाद उसी फ्लैट में दूसरी लड़की लाया था

दिल्ली में जघन्य हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या के बाद खून साफ ​​करने की विधि गूगल की और मानव शरीर रचना के बारे में पढ़ा था, दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दावा किया।

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आफताब ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की और बाद में शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाने लगा। उसने पुलिस को बताया कि उसने मानव शरीर रचना के बारे में पढ़ा था ताकि शरीर को काटने में मदद मिल सके।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने आफताब के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को जब्त कर लिया है और इसकी पूरी तरह से जांच की जाएगी। गैजेट्स और गूगल सर्च हिस्ट्री की पुष्टि करने के बाद पुलिस आफताब के कबूलनामे को स्थापित कर सकती है।

पुलिस गूगल पर आफताब की सर्च हिस्ट्री खंगाली

पुलिस ने बताया कि आफताब ने गूगल पर सर्च करने के बाद फर्श पर लगे खून के धब्बों को कुछ केमिकल से साफ किया और दाग लगे कपड़ों को डिस्पोज कर दिया. उसने शव को बाथरूम में शिफ्ट किया और पास की दुकान से फ्रिज खरीदा। बाद में उन्होंने शव को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर फ्रिज में रख दिया।अधिकारियों ने कहा कि मुंबई की रहने वाली श्रद्धा वाकर (27) मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करने के दौरान आफताब से मिलीं।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा, “दोनों मुंबई में एक डेटिंग ऐप के जरिए मिले। वे तीन साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे और दिल्ली शिफ्ट हो गए। दोनों के दिल्ली शिफ्ट होने के तुरंत बाद श्रद्धा ने उस पर शादी करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया।” पुलिस (डीसीपी), दक्षिण दिल्ली अंकित चौहान ने एएनआई को बताया।

बार-बार झगड़ा

चौहान ने कहा, “दोनों अक्सर झगड़ते थे और यह नियंत्रण से बाहर हो जाता था। 18 मई को हुई इस विशेष घटना में, आदमी ने अपना आपा खो दिया और उसका गला घोंट दिया।”

श्रद्धा के टुकड़े-टुकड़े कर डाले

डीसीपी चौहान ने कहा, “आरोपी ने हमें बताया कि उसने उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए और छतरपुर एन्क्लेव के जंगल इलाके में उसके हिस्सों को पास के इलाकों में फेंक दिया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है।”आफताब ने कथित तौर पर उसके शरीर के 35 टुकड़े किए, एक रेफ्रिजरेटर खरीदा और उसमें उन्हें रखा। सूत्रों ने एएनआई को बताया कि बाद में उसने अगले 18 दिनों तक रात के दौरान दिल्ली और उसके आसपास के विभिन्न स्थानों पर शरीर के टुकड़ों को ठिकाने लगाना शुरू कर दिया।

आफताब उसी कमरे में सोता था, जहां श्रद्धा की लाश रखी गई थी

सूत्रों ने आगे कहा, आफताब रोज उसी कमरे में सोता था, जहां उसने श्रद्धा की हत्या करने के बाद शव के टुकड़े किए थे. आफताब ने शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के बाद फ्रिज की सफाई की थी.

दोस्तों ने परिवार से कहा दो महीने से नहीं हुआ संपर्क, परिवार ने पुलिस से की गुहार

सितंबर में श्रद्धा की दोस्त ने उनके परिवार को बताया कि श्रद्धा से पिछले ढाई महीने से कोई संपर्क नहीं हो रहा है और उनका मोबाइल नंबर भी बंद है. उसके परिवार ने उसके सोशल मीडिया अकाउंट भी चेक किए और इस दौरान कोई अपडेट नहीं मिला।नवंबर में श्रद्धा के पिता पालघर (महाराष्ट्र) निवासी विकाश मदन वालकर ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.

जांच से पता चलता है कि श्रद्धा की आखिरी लोकेशन दिल्ली में थी

शुरुआती जांच में श्रद्धा की लास्ट लोकेशन दिल्ली में मिली और इसी के आधार पर केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया।श्रद्धा के पिता ने पुलिस को आफताब के साथ अपनी बेटी के रिश्ते के बारे में बताया और अपनी बेटी की अनुपस्थिति में उनकी संलिप्तता पर संदेह जताया।जांच के दौरान पता चला कि आफताब और श्रद्धा दिल्ली आ गए थे और छतरपुर पहाड़ी इलाके में किराए के मकान में रहने लगे थे. पुलिस ने जांच के दौरान आफताब का पता लगाया और उसे पकड़ लिया।आफताब ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल किया और कहा कि वे अक्सर लड़ते थे क्योंकि श्रद्धा उस पर शादी का दबाव बना रही थी।

आफताब गिरफ्तार

अधिकारियों ने कहा, “आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और महरौली पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूतों को गायब करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।”पुलिस ने आफताब के किराए के फ्लैट से कुछ हड्डियां भी बरामद की हैं और अधिकारियों ने कहा कि शरीर के बाकी हिस्सों को बरामद करने के प्रयास जारी हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर