उज्जैन : छूट मिलते ही सड़कों पर आए लोग

By AV NEWS

जनता कफ्र्यू में दी गई सुविधा बढ़ा न दे दुविधा…

भीड़ बढऩे से पुलिसकर्मी हुए परेशान, नगर निगम, खाद्य विभाग के अधिकारी नदारद

उज्जैन। पिछले दो दिनों तक टोटल जनता कफ्र्यू के कारण किराना, फल और सब्जी व्यवसाय पूरी तरह बंद था। आज सुबह से प्रशासन ने किराना सामान होम डिलेवरी के माध्यम से उपभोक्ताओं तक पहुंचाने और ठेलों पर घूमते हुए फल सब्जी विक्रय की अनुमति दी, लेकिन लोग इस छूट का दूसरा अर्थ निकाल लिया।

बड़ी संख्या में लोग अपने-अपने वाहनों से सड़कों पर उतर आये। किसी को किराना खरीदना था तो किसी को सब्जी या फल, जबकि प्रशासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि लोग बाजारों में न जाएं घरों के बाहर से ही खरीदी करें। सुबह से सड़कों पर भीड़ बढऩे के कारण पुलिस की परेशानी बढ़ गई। कोरोना कफ्र्यू का पालन लोग करने को तैयार नहीं थे। बेरिकेड्स हटाकर वाहनों से लोग मुख्य बाजारों के साथ कालोनियों में घूमते नजर आये। चौराहों पर खड़े पुलिस अधिकारियों ने माइक से एनाउंस कर लोगों को घर जाने को कहा, बेरिकेड्स लगाये कहीं कहीं डंडा दिखाकर भी समझाना पड़ा।

अब यह सख्ती जरूरी…

डंडे दिखाए तो ठेले लेकर भागे

प्रशासन द्वारा ठेलों पर फल व सब्जी विक्रय की आज से छूट दी गई। मक्सीरोड़ सब्जी मंडी के बाहर कुछ लोग निर्देशों की अनदेखी करते हुए पुलिस के समझाने के बाद भी एक ही जगह भीड़ लगाकर व्यवसाय कर रहे थे। इस पर पुलिस ने डंडे निकालकर दिखाये तो ठेले वाले यहां वहां भागने लगे।

थोक मार्केट की दुकानों के पीछे से खेरची व्यापार
दौलतगंज थोक किराना बाजार से शहर के खेरची किराना व्यापारियों को सामान भेजने की अनुमति प्रशासन द्वारा दी गई है। अनेक लोग थोक बाजार में सस्ते सामान के चक्कर में खेरची खरीदी करने पहुंच रहे हैं। थोक और खेरची किराना व्यापारी अपनी दुकानों से सीधे ग्राहकों को पिछले रास्ते से सामान विक्रय करते नजर आये। देवासगेट थाने के टीआई और जवान यहां चौराहे पर ड्यूटी कर रहे थे। उन्होंने खेरची सामान खरीदने आये लोगों को घर जाने को कहा, बेरिकेड्स भी लगाये लेकिन लोग गलियों के रास्तों से आवागमन करते रहे।

Share This Article