पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 6 खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

By AV NEWS

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम के छह खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट प्रशासन ने गुरुवार को यह जानकारी दी है. पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड में 3 टी20, दो टेस्ट मैच खेलने हैं. पहला टी20 18 दिसंबर से शुरू होना है.

इससे पाकिस्तानी टीम के अंदर खलबली मच गई है. साथ ही न्यूजीलैंड सरकार (New Zealand Government) भी सकते में आ गई है, क्योंकि वहां कोरोना के मामले शून्य के बराबर हैं. न्यूजीलैंड सरकार का कहना है कि जांच पूरी हो जाने तक आइसोलेशन के दौरान भी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग प्रक्रिया रोक दी गई है. प्रशासन का कहना है कि जिन छह खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उन्हें कठोर क्वारंटाइन में रहना होगा.

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि लाहौर से रवाना होने के पहले सभी 53 खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के लक्षणों की निगरानी की गई थी. 24 नवंबर को न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च पहुंचने पर उनकी कोरोना जांच की गई. इनमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इनमें दो खिलाड़ियों को काफी पहले से कोरोना संक्रमण होने की आशंका जताई गई है.

न्यूजीलैंड सरकार का कहना है कि अब आइसोलेशन के दौरान भी कम से कम चार बार खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा. साथ ही सारे खिलाड़ियों को अपने कमरों में ही रहना होगा. सरकार के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में पाया गया कि कड़ी हिदायतों के बावजूद कई खिलाड़ियों ने आइसोलेशन के नियमों को तोड़ते हुए इधर-उधर घूमते नजर आए.

Share This Article