ऑफिसर के पास मिला खजाना, 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बरामद

By AV NEWS

2 किलो सोना, 60 महंगी घड़ियां

हैदराबाद: तेलंगाना में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सरकारी अधिकारी शिव बालाकृष्ण के ठिकानों से 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की है. अधिकारी के पास से 40 लाख रुपए कैश, 2 किलो सोना, 14 स्मार्ट फोन, 60 महंगी घड़ियां, 10 लैपटॉप और अचल संपत्तियों से संबंधित कई दस्तावेज मिले हैं.

इसके साथ ही नोट गिनने वाली मशीनें भी मिली हैं. बता दें कि एसीबी की 14 टीमों ने बुधवार (24 जनवरी) को बालाकृष्ण और उनके रिश्तेदारों के राज्य भर में मौजूद 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

शिव बालाकृष्णा इस वक्त तेलंगाना रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी के सेक्रेटरी हैं. इससे पहले वे हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के डायरेक्टर भी रह चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसीबी ने बालाकृष्ण को गिरफ्तार कर लिया है. जांच एजेंसी ने उनके खिलाफ पद का दुरुपयोग करते हुए आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है. उन्हें आज अदालत के सामने पेश किया जाएगा.

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) का आरोप है कि हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के डायरेक्टर पद पर रहते हुए बालाकृष्ण ने अकूत संपत्तियां बनाईं. इस दौरान उन्होंने कई रियल एस्टेट कंपनियों के लिए परमिट की सुविधा को देकर करोड़ों रुपए की कमाई की.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ACB के अधिकारियों को उम्मीद है कि बालाकृष्ण के पास से और भी ज्यादा पैसा और संपत्ति मिलेगी. उनके नाम पर 4 बैंकों में लॉकर भी मिले हैं, जिन्हें खोला जाना बाकी है. एसीबी ने बताया है कि वे बालकृष्ण से जुड़े हुए अधिकारियों से भी पूछताछ करेंगे. बता दें कि बालाकृष्ण के घर पर तलाशी खत्म हो गई है, हालांकि उनके जुड़े हुए चार ठिकानों पर जांच अभी भी जारी है.

Share This Article