कांग्रेस की पहली लिस्ट रविवार को हो सकती जारी, उत्तर का टिकट रुकेगा!

By AV NEWS

उज्जैन दक्षिण की सियासी जंग गरमाएगी…

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची रविवार को नवरात्रि के पहले दिन जारी होने की संभावना है। उज्जैन दक्षिण सीट से उम्मीदवार का चेहरा सामने आ सकता है, लेकिन उत्तर सीट की घोषणा अभी रोकी जा सकती है। भाजपा उम्मीदवार की घोषणा के बाद ही पार्टी अपने पत्ते खोलेगी।

अभी श्राद्ध पक्ष चल रहे और कल शनिवार को अमावस्या के बाद शुक्ल पक्ष आरंभ होगा। रविवार से ही नवरात्रि का पर्व शुरू होगा। कांग्रेस इसी शुभ दिन अपने सौ से अधिक उम्मीदवारों की घोषणा करने की तैयारी में है। जिन सीटों पर ज्यादा विवाद नहीं है और भाजपा अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, उन सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार हो चुकी है। इसकी केवल घोषणा ही बाकी है।

उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार उतारने को लेकर कांग्रेस भी काफी मंथन कर रही है। यह सीट भाजपा की गढ़ बन चुकी है। भाजपा विधायक पारस जैन अपराजित योद्धा के रूप में चर्चा में हैं। इसलिए कांग्रेस इस गढ़ में सेंध लगाने का कोई मौका नहीं छोडऩा चाह रही। इसका सारा दारोमदार प्रत्याशी के चेहरे पर ही होगा। अगर टिकट वितरण में जरा भी चूक हुई तो कांग्रेस के अरमानों पर पानी फिर जाएगा। इधर उज्जैन दक्षिण को लेकर भी कांग्रेस ने खींचतान है। नाम सामने आने पर सियासत गरमा जाएगी।

कांग्रेस को भीतरघात का भी भय

पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के लिए उत्तर विधानसभा सीट से उम्मीदवार का चयन काफी मुसीबत वाला है। तीन दावेदार टिकट मिलने की उम्मीद में लाखों रुपए पहले ही खर्च कर चुके हैं। अगर टिकट कटा तो भीतरघात का खतरा भी बढ़ जाएगा और भाजपा को इसका फायदा मिल जाएगा।

Share This Article