बेखौफ गुंडे-बदमाशों से शहर में खौफ

By AV NEWS

नहीं चलता चैकिंग अभियान, हर बदमाश के पास चाकू-हथियार

उज्जैन। बीते दो-तीन दिनों से शहर में बदमाश बेखौफ होकर अपराध कर रहे है। पुलिस के चैकिंग अभियान का पता नहीं है। ऐसे में लगभग हर बदमाश चाकू और अन्य हथियार लेकर चल रहा है। पुलिस सिर्फ प्रकरण दर्ज कर अपराधियों की गिरफ्तारी और मकान तोडऩे की कार्रवाई कर रही है जबकि सच्चाई यह है कि पुलिस द्वारा अब चैकिंग अभियान नहीं चलाया जाता वहीं दूसरी ओर हर दूसरा बदमाश कमर में चाकू लगाकर शहर में घूम रहा है।

कार्तिक मेले में बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने वाले भाई की बदमाशों ने दर्जनों लोगों के बीच सीने में चाकू घोंपकर हत्या कर दी। चिमनगंज थाना क्षेत्र के तिरूपति गोल्ड कालोनी में युवती के घर में घुसकर गुंडों ने मारपीट की और गुरूवार रात भाजपा पार्षद के पेट में युवकों ने चाकू घोंप दिया। एक के बाद एक शहर में हो रही चाकूबाजी की घटनाओं से शहरवासी दहशत में हैं वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं।

कोरोनाकाल के पहले तक पुलिस द्वारा शहर के चौराहों पर चैकिंग अभियान चलाया जाता था। गुण्डे बदमाश जैसे दिखने वालों की चैकिंग होती थी। पुराने अपराधियों के घरों की तलाशी, उनकी लोकेशन पुलिस के पास अपडेट रहती थी। लेकिन कोरोनाकाल खत्म होने के एक साल से अधिक समय गुजरने के बाद भी पुलिस द्वारा अब शहर में कोई चैकिंग अभियान नहीं चलाया जा रहा। थानों के पुलिसकर्मी सिर्फ दिखावे की कार्रवाई के लिये सप्ताह में एक दो केस अवैध शराब या चाकू के बना रहे हैं।

इनका कहना
घटनाएं मेरे संज्ञान में है। एसपी सहित पुलिस टीम को बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। हिस्ट्रीशिटर और आदतन बदमाशों की धरपकड़ सहित कानून व्यवस्था से संबंधित अन्य निर्देश भी दिये हैं।-संतोष कुमार सिंह उज्जैन रैंज आईजी

Share This Article