Monday, January 30, 2023
Homeदेशभारत के पाकिस्तान दौरे का फैसला गृह मंत्रालय करेगा

भारत के पाकिस्तान दौरे का फैसला गृह मंत्रालय करेगा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- खिलाड़ियों की सुरक्षा जरूरी

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अगले साल भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप में भाग लेने के बयान पर प्रतिक्रिया दी। क्रिकेट में भारत का योगदान बहुत बड़ा है और इसकी अवहेलना नहीं की जा सकती।

उन्होंने खेलो इंडिया यूथ गेम्स की घोषणा के लिए एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “एकदिवसीय विश्व कप भी अगले साल भारत में होगा और दुनिया भर की सभी बड़ी टीमें इसमें हिस्सा लेंगी। क्योंकि आप किसी भी खेल में भारत की उपेक्षा नहीं कर सकते। भारत ने खेलों, खासकर क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है। तो, अगले साल विश्व कप का आयोजन किया जाएगा, और यह भव्य और ऐतिहासिक आयोजन होगा। गृह मंत्रालय फैसला करेगा क्योंकि पाकिस्तान में सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं। यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है।”

अराजकता तब शुरू हुई जब एशियाई क्रिकेट परिषद के प्रमुख जय शाह ने मंगलवार को टिप्पणी की कि भारत अगले साल के एशिया कप में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। जय शाह के कड़े शब्दों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट से प्रतिक्रियाएं आईं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों ने पाकिस्तान का दौरा किया है।

पीसीबी ने कहा, “इस तरह के बयानों का समग्र प्रभाव एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित करने की क्षमता रखता है, और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा और 2024-2031 चक्र में भारत में भविष्य के आईसीसी आयोजनों को प्रभावित कर सकता है।” इसका बयान।

“पीसीबी को एसीसी अध्यक्ष के बयान पर एसीसी से कोई आधिकारिक संचार या स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं हुआ है। ऐसे में, पीसीबी ने अब एशियाई क्रिकेट परिषद से अपने बोर्ड की एक आपातकालीन बैठक जल्द से जल्द बुलाने का अनुरोध किया है। इस महत्वपूर्ण और संवेदनशील मामले पर चर्चा करें।”भारत रविवार को मेलबर्न में आईसीसी टी 20 विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हॉर्न बजाने के लिए तैयार है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर