Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारमहाकाल लोक-2 के निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश

महाकाल लोक-2 के निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश

महाकाल लोक-2 के निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश

कलेक्टर ने समीक्षा बैठक ली

उज्जैन । महाकाल लोक भाग-2 के निर्माण कार्य जून-2023 की समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा स्मार्ट सिटी एवं उज्जैन विकास प्राधिकरण को दिये गये हैं।

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज महाकाल लोक भाग-2 के निर्माण कार्यों में महाराजवाड़ा कॉम्पलेक्स के जीर्णोद्धार, मृदा फेज-2 के तहत छोटा रूद्र सागर का जीर्णोद्धार, रूद्र सागर की ओर से शिखर दर्शन के कार्यों एवं इमरजेंसी इंट्री व एक्जिट के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री रोशन सिंह, एडीएम श्री संतोष टैगोर, यूडीए सीईओ श्री संदीप सोनी, एसडीएम श्रीमती कल्याणी पाण्डे सहित स्मार्ट सिटी एवं विकास प्राधिकरण के अधिकारी एवं इंजीनियर मौजूद थे।

बैठक में जानकारी दी गई कि महाराजवाड़ा कॉम्पलेक्स के जीर्णोद्धार एवं हैरिटेज धर्मशाला के निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है, जून-2023 तक उक्त कार्य को पूर्ण करने की समय-सीमा निर्धारित है। महाराजवाड़ा परिसर से थाने एवं पुलिस क्वाटर के शिफ्टिंग के कार्य को भी तेजी से करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिये गये।

छोटा रूद्र सागर झील के जीर्णोद्धार व क्लिनिंग का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। छोटा रूद्र सागर के जीर्णोद्धार के कार्य की समय सीमा 20 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। इस क्षेत्र की लैंडस्केपिंग के साथ 8 ध्यान कुटियाओं का निर्माण भी होगा।

कलेक्टर ने ध्यान कुटियाओं का निर्माण बांस से करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने इमरजेंसी एक्जिट एवं इंट्री के निर्माण कार्य की गति बढ़ाने के निर्देश देते हुए युटिलिटी को तुरन्त शिफ्ट करने के लिये कहा है। इसी तरह मेघदूत गार्डन पार्किंग का कार्य भी शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिये गये।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर