Tuesday, November 29, 2022
Homeइंदौर समाचारमुख्यमंत्री शिवराज ने किया 69 सीएम राइज स्कूलों का वर्चुअल भूमिपूजन

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया 69 सीएम राइज स्कूलों का वर्चुअल भूमिपूजन

सीएम राइज योजना के तहत चयनित प्रदेशभर के कुल 69 स्कूलों के नवीन भवनों का भूमिपूजन इंदौर से वर्चुअल तरीके से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। इस योजना में इंदौर जिले के पांच स्कूलों को शामिल है।

शनिवार को अहिल्या आश्रम क्र. 1 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीएम राइज स्कूल का भूमिपूजन किया। साथ ही बाकी स्कूलों में भूमिपूजन का कार्यक्रम वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया।

सीएम ने नवीन शिक्षा कार्यों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान मंत्री तुलसी सिलावट, उषा ठाकुर, विधायक महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, शंकर लालवानी, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, महापौर पुष्यमित्र भार्गव सहित अन्य लोग भी मौजूद हैं। सीएम ने कन्याओं का पूजन किया गया।

उन्हें तिलक लगाकर उपहार दिए गए। सभी अतिथियों को तुलसी का पौधा भेंट किया गया। इंदौर जिले में पांच स्कूलों का प्रस्ताव आ चुका है। निर्माण पर 350 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।कार्यक्रम में काफी संख्या में सरकारी स्कूलों के छात्र मौजूद है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों पर गुलाब की पंखुड़ियों से पुष्प वर्षा भी करेंगे। सीएम के कार्यक्रम से पहले इंदौरी आर्टिस्ट ग्रुप द्वारा देश भक्ति और संगीतमय कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।इससे पहले मुख्यमंत्री डेली कॉलेज में युवा के चिंतन शिविर में शरीर के अंदर का सुख और बाहर के सुख को युवाओं के समक्ष प्रस्तुत किया।

मध्य प्रदेश में सीएम स्कूल विद्याथियों के लिए कई तरह की सुविधाओं से लैस होंगे। इनमें स्मार्ट क्लास, कम्प्यूटर लैब, संगीत कक्ष, आर्ट एंड क्राफ्ट कक्ष, जिम और एनसीसी भी होंगे। इनमें जिला स्तरीय स्कूलों में स्वीमिंग पूल, डिजिटल स्टूडियो, ट्रेक एंड फील्ड की सुविधा होगी।

विद्यार्थियों को घर से लाने ले जाने के लिए वाहन की सुविधा भी दिलाई जाएगी।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज डेली कॉलेज में आयोजित यंग थिंकर कॉन्क्लेव में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार धार की सुप्रसिद्ध वाग्देवी प्रतिमा को वापस स्वदेश लाने के लिए गंभीरता से प्रयास करेगी।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर