उज्जैन के दो बच्चों का नाम ट्रिम्फ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज

By AV NEWS

Online Classes के दम पर ही बना दिए रिकॉर्ड…

उज्जैन।शहर के दो बच्चों का नाम ट्रिम्फ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है। इनमे से एक बच्चे का नाम है अयांश जैन जो 7 साल के हैं और दूसरी बच्ची है भवप्रीता महाडिक जो 5 साल की है। अयांश ने 51 सेकंड्स में मेन्टल मैथमेटिक्स के 40 सवालों के सही जवाब दिए, वहीं भवप्रीता ने 3 सेकंड्स र्में ं से ड्ड तक के अल्फाबेट्स बोलकर, रिकॉर्ड् बुक में अपना नाम दर्ज करवाया।

अयांश के मम्मी पापा, श्रद्धा-आयुष जैन फ्रीगंज निवासी बिजनेसमैन हैं, जिन्होंने अपने बेटे को मेथ्स की खूब प्रैक्टिस करवाई। श्रद्धा ने बताया आखिरी के 10 दिनों में तो हमारे रूम की दीवारें मैथ्स के फार्मूला और सवालों से भर गई थी।वहीं भवप्रीता के मम्मी पापा, पुनीत महाडिक और स्नेहल महाडिक पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने कहा कि बेटी के वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का पूरा क्रेडिट मानसी मैडम को जाता है।

दोनों बच्चे किड्डू इवनिंग क्लब के मेंबर हैं। इसकी डायरेक्टर हर्षिता धनवानी ने बताया कि कोविड के कारण यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बच्चों ने अपनी ऑनलाइन क्लास के दम पर ही बनाया है। क्लास के सभी बच्चों का IQ TEST और फोटोजेनिक मेमोरी टेस्ट लिया था और जिन बच्चों ने वो टेस्ट क्लियर किया उनके साथ हमने और पेरेंट्स ने खूब हार्डवर्क किया, दिन में 3 बार बच्चों से बात करना, उनकी प्रैक्टिस करवाना, उनको प्रोत्साहित करना पड़ता था। वहीं बच्चों की मेंटर मानसी थम्मा ने बताया कि यह अवसर न केवल हमारे लिए बल्कि पूरे उज्जैन के लिए बड़े ही गर्व की बात है। आगे भी हम बच्चों को ऐसे ही गाइड और प्रोत्साहित करते रहेंगे। हमारे शहर के बच्चे भी बहुत कुछ कर सकते हैं, बस जरूरत है तो सिर्फ उन्हें सही मार्गदर्शन देने की।

Share This Article