खजराना क्षेत्र में चले बुलडोजर

By AV NEWS

इंदौर नगर निगम की रिमूवल गैंग ने गुरुवार को खजराना क्षेत्र का रुख किया। नाहरशाह वली दरगाह के पास की मुख्य सड़क की दोनों तरफ की दुकानों के बाहर चार से लेकर सात फीट तक का अतिक्रमण कर रखा था।

इससे रोज सुबह शाम मार्ग पर यातायात बाधित होता था गुरुवार को पांच जेसीबी की मदद से 200 से ज्यादा शेड, अेाटले और कब्जे हटाए गए। तीन घंटे चली मुहिम के दौरान व्यापारी विरोध करने भी पहुंचे, लेकिन पुलिस बल सख्ती के कारण मुहिम नहीं रुकी और संकरी नजर आने वाली सड़क दोपहर बाद चौड़ी नजर आने लगी।
मुस्लिमबहुल्य क्षेत्र बबंई बाजार के बाद खजराना क्षेत्र में नगर निगम की टीम पहुंची। नगर निगम सम्मेलन में क्षेत्रीय पार्षद रुबीना इकबाल खान ने ही शिकायत की थी। सुबह पहले अमला खजराना थाने पर एकत्र हुआ। यहां से पुलिस बल के साथ जेसीबी मार्ग से कब्जे हटाने रवाना हुई।

जेसीबी आते देख दुकानदार लामबंद हुए और अफसरों के पास विरोध करने पहुंचे। अफसरों ने कहा कि जो सामान सड़क और फुटपाथ पर है, उसे स्वेच्छा से हटा लें, अन्यथा जेसीबी से हटाया जाएगा।

इसके बाद कुछ दुकानदारों ने स्वेच्छा से कब्जे हटाना शुरू कर दिए। इस बीच जमजम चौराहा से जेसीबी ने सड़क को घेर रहे शेड, अेाटले तोड़ दिए। तीन घंटे में 200 से ज्यादा कब्जों को हटाकर सड़क अतिक्रमण से मुक्त की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। अतिक्रमण हटाने के दौरान क्षेत्र का ट्रैफिक भी रोक दिया गया था।

Share This Article