खेलो इंडिया गेम्स 6 पैरामेडिकल टीमें तैनात रहेंगी

By AV NEWS

डोप टेस्ट के लिए भी तैनात रहेंगे दल

इन्दौर। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए 6 पैरामेडिकल स्टाफ और डाक्टरों की टीम हर खेल ग्राउंड पर तैनात रहेगी। पैरामेडिकल स्टाफ, नर्स, दवाइयों की किट्स के साथ टीमें गठित की गई हंै, वहीं आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए अस्थि रोग विशेषज्ञ को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

30 जनवरी से शहर में प्रारंभ हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के आयोजन के लिए चाकचौबंद व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर ने जहां अधिकारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित कर दी है, वहीं स्वास्थ्य विभाग ने 6 टीमों को तैनात करने के निर्देश जारी किए हैं। चार टीमें खेल मैदान में रहेंगी, वहीं दो टीमें रिजर्व में रखी जाएंगी। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 31 जनवरी से 4 फरवरी की अवधि में बास्केटबाल कॉम्प्लेक्स में बास्केटबाल की प्रतियोगिता होगी।

एमराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल में 1 फरवरी से 10 फरवरी के बीच फुटबाल के मैच खेले जाएंगे। अभय प्रशाल स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में 5 से 9 फरवरी के बीच कबड्डी की टीमें आमने-सामने होंगी, वहीं बास्केटबाल काम्प्लेक्स में ही वेट लिफ्टिंग की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, साथ ही 6 से 10 फरवरी तक चयनित क्लब में लांग टेनिस होगा, जिसके लिए प्रशासन ने खिलाडिय़ों के आगमन से लेकर उन्हें ठहराने, आने-जाने तक के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित कर दी है।

चार मैदान चार टीमें
सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बास्केटबाल काम्प्लेक्स, एमराल्ड हाइट्स, अभय प्रशाल, टेनिस क्लब में एक-एक टीम में पैरामेडिकल स्टाफ और डाक्टरों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इसके साथ ही फिजियोथैरेपिस्ट भी टीम में शामिल रहेंगे। डोप टेस्ट के लिए स्पोर्ट्स विभाग द्वारा ही विशेषज्ञों की तैनाती की जाएगी। जिला स्वास्थ्य आधिकारी प्रवीण गोयल ने बताया कि विभिन्न मेडिकल कालेजों में मास्टर की डिग्री कर रहे फिजियोथैरिस्ट को टीम के खिलाडिय़ों के लिए तैनात किया जाएगा। इतना ही नहीं आयोजन स्थल और आवास स्थल पर आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था रखी जाएगी।

Share This Article